ये गैंग पैसे कमाने के लिए लोगों की तोड़ता था हड्डी, जानें पूरा मामला

3

नई दिल्ली: लोग पैसे कमाने के लिए मेहनत करते हैं। कोई नौकरी करता है तो कोई अपना बिजनेस करता है। कई लोग तो भीख मांगने लगते हैं ताकि कुछ गलत काम न कर सकें। लेकिन कई लोग ऐसे भी होते हैं जो पैसा कमाने के लिए गलत कामों का सहारा लेते हैं। ऐसे ही कुछ लोगों का पर्दाफाश इटली ( Italy ) में हुआ है। चलिए आपको पूरा मामला बताते हैं।

सड़कों की सफाई करने वाला ये मामूली इंसान करता है नेकी का काम, हर कोई कर रहा है सलाम

दरअसल, इटली में 40 लोगों को पुलिस ( Police ) ने गिरफ्तार किया है। ये सभी लोग लोगों की हड्डियां तोड़कर पैसे कमाते थे। चौंकिए मत ये सच है। इन सभी को इटली के सिसिली के पालेरमों सिटी से गिरफ्तार किया गया। अब जरा ये जान लीजिए की ये कैसे पैसा कमाते थे। पुलिस के मुताबिक, ये लोग गरीब लोगों की हड्डियां तोड़ देते थे और फिर उन्हें इंश्योरेंस ( insurance ) के लिए भेज देते थे। वहीं इंश्योरेंस के जो पैसे मिलते थे उसमें ये अपना हिस्सा ले लेते थे। ये गैंग लोगों की लोहे की छड़ से पीटकर हड्डियां तोड़ देता था। उन लोगों को ये अपना शिकार बनाते थे जो या तो नशीले पदार्थ लेते थे या फिर जो मानसिक रूप से बीमार होते थे।

तो इसलिए आते हैं आंधी-तूफान, कारण जान आप भी रह जाएंगे हैरान

कौन सी हड्डी तोड़नी है इसके लिए ये कोडवर्ड का भी इस्तेमाल करते थे। जब ऊपर के अंगों को तोड़ना होता था तो फर्स्ट फ्लोर और जब नीचे के अंगों को तोड़ना होता था तो ग्राउंड फ्लोर कोडवर्ड ( Codeword ) का इस्तेमाल किया जाता था। पहले शख्स को पेनिकलर दी जाती थी और सुन्न होने के बाद हड्डियों को तोड़ा जाता था। पुलिस को इस गैंग के बारे में तब पता चला जब साल 2017 में ट्यूनीशिया के एक आदमी की मौत हो गई थी। जब इस शख्स का पोस्टमार्टम ( postmartam ) हुआ तो पता चला कि उसकी पिटाई हुई थी और इसके बाद उसे दिल का दौड़ा पड़ा। पुलिस को तब से ही इस गैंग का शक हो गया था।

0 Shares