अयोध्या: खाकी वर्दी में करते थे वसूली, 4 धरे गए

0
18

पुलिस की वर्दी पहनकर पब्लिक से वसूली करने वाले चार जालसाजों को कोतवाली नगर पुलिस ने गिरफ्तार किया है। ये फर्जी पुलिसकर्मी शहर के विभिन्न मोहल्लों में कार्यक्रम आयोजन के नाम पर लोगों से वसूली कर रहे थे। आरोपियों के पास से खाकी वर्दी, पुलिस के बिल्ले व टोपी व अन्य सामग्री बरामद हुई है। 

कोतवाली नगर क्षेत्र के विभिन्न मोहल्लों में पुलिस की वर्दी पहनकर पुलिस के विभिन्न अयोजनों के नाम पर वसूली करने वाले चार युवकों को पुलिस ने शनिवार को चौक क्षेत्र के मोची टोला पनाह का हाता से गिरफ्तार किया है। इन फर्जी पुलिस कर्मियों की शुक्रवार को एडवोकेट शावेज जाफरी ने पुलिस से शिकायत की थी। बताया जा रहा है कि गिरफ्तार कि किए गए  ये युवक वर्दी पहनकर घर-घर लोगों से कार्यक्रम करने के नाम पर वसूली कर रहे थे। एडवोकेट शावेज जाफरी ने जब पूछताछ की तो इन युवकों ने उन्हें अर्दब में लिया। 

इसकी शिकायत श्री जाफरी ने कोतवाली पुलिस से शिकायत की थी। इसके बाद नगर कोतवाल नीतीश श्रीवास्तव ने मुकदमा पंजीकृत करके चौकी प्रभारी चौक राजेश कुमार मिश्र के नेतृत्व में टीम गठित की। टीम ने मुखबिर की सूचना पर फर्जी पुलिस कर्मियों को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार किए गए युवकों में मध्य प्रदेश के उज्जैन जिले के इगोरिया थाना के घुड़ावन निवासी मांगू नाथ, प्रताप नाथ, कन्हैया नाथ और इगोरिया विद्युत मंडल के पीछे रहने वाला शैतान नाथ शामिल हैं। पुलिस ने बताया कि आरोपियों के कब्जे से चार खाकी वर्दी, दो उत्तर प्रदेश पुलिस का बिल्ला, पांच बिल्ला बहुरूपिया, तीन सीटी डोरी, दो बैरेट कैप, चार बेल्ट व रजिस्टर, दो मोबाइल व एक हजार 819 रुपए नकद बरामद किया गया है।