आजमगढ़ में मार्टीनगंज के दो गांव पानी से घिरे,  प्रशासन को पता ही नहीं, देखिये VIDEO

0
8

आजमगढ़ में मार्टीनगंज तहसील मुख्यालय से कुछ ही दूरी पर स्थित दो गांव चकचोर्रा और तिरौतीपुर जलमग्न हो गए हैं। दोनो ही गांव अन्य स्थानों से पूरी तरह से कट गए हैं। चारों तरफ से पानी से घिरने की वजह से ग्रामीण पानी के बीच से ही आने जाने को मजबूर हैं। तहसील क्षेत्र में बरसात के कारण अधिकतर गांवों में हर ओर पानी ही पानी नजर आ रहा है।  दूसरी ओर इससे प्रशासन देर शाम तक बेखबर रहा।

चकचोर्रा गांव की आबादी लगभग दो हजार है। इस गांव में जाने के लिए तीन चार रास्ते हैं चारों रास्तों पर पानी भरा हुआ है। कहीं कहीं तो लोग कमर तक पानी में होकर किसी तरह पानी में से होकर किसी तरस से जरूरी कामकाज के लिए बाहर आ रहे हैं। इस गांव से निकलने के लिए कमालपुर  बधवारोड एवं कमालपुर मार्टिना रोड से गांव में जाने के लिए रास्ता है। इन रास्तों  में पानी इतना ज्यादा भर गया है कि लोग मजबूरी में कहीं कहीं तो कमर तक पानी से आ जा रहे हैं।

यहीं हाल तिरौती  की आबादी लगभग 1200 यहां के लोगों को भी गांव से बाहर आने जाने के रास्ते के साथ साथ पूरे गांव में चारों तरफ से पानी भरा है । ग्रामीणों का कहना है कि गांववासियों को काफी समस्या का सामना पड़ रहा हैं। ग्रामीणों का कहना है कि सुबह लेखपाल आए थे कुछ पूछताछ के चले गए । 

एसडीएम बोले जानकारी नहीं
दोनों  बेसो नदी के तट पर स्थित है। पूर्व में बाढ़ आती थी तो गांव में नाव की व्यवस्था होती थी। लेकिन इस बार नाव तो छोड़ दीजिए कोई अधिकारी मौके पर गांव वालो सुधि लेने भी नहीं पहुंचा। खानापूर्ति के लिए कोरम पूरा कर लिया गया, जिससे ग्रामीण काफी आक्रोश है। इस संबंध में उपजिलाधिकारी आसाराम यादव से बात की गई उनका कहना था उन्हें अभी तक जानकारी नहीं है। कुछ फोटो चकचोरी गांव की व्हाट्सएप पर आई हुई है, और अभी आप जानकारी दे रहे हैं।