यूपी योद्धा ने सोमवार (16 सितंबर) को पुणे के श्री शिव छत्रपति स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में खेले गए प्रो कबड्डी लीग के 93वें मैच में जयपुर पिंक पैंथर्स को 38-32 से हरा दिया। इस जीत के साथ ही यूपी की टीम पांचवें नंबर पर पहुंच गई है। यूपी के लिए इस जीत के हीरो श्रीकांत जाधव (9 रेड प्वॉइंट्स), ऋषांक देवाडिगा (8 रेड प्वॉइंट्स) और सुरेन्दर गिल (7 रेड प्वॉइंट्स) रहे। वहीं डिफेंस में नीतेश कुमार को भी तीन टैकल प्वॉइंट्स मिले। जयपुर की ओर से कप्तान दीपक हुडा ने बेहतरीन ऑलराउंड प्रदर्शन किया और सुपर-10 करते हुए 11 रेड प्वॉइंट्स लिए साथ ही दो टैकल प्वॉइंट्स भी मिले।

पीकेएल में यूपी योद्धा की जयपुर पिंक पैंथर्स पर पांच मैचों में यह तीसरी जीत है। इस सीजन में यूपी की जयपुर पर यह लगातार दूसरी जीत है। इस जीत के बाद यूपी टीम अब अंकतालिका में 15 मैचों में 47 अंकों के साथ पांचवें पायदान पर पहुंच गई है।

Tennis : फेडरर को पहले सेट में हराने वाले सुमित नागल करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग पर

पहले हाफ में जयपुर पिंक पैंथर्स की शुरुआत अच्छी रही थी। जयपुर की टीम के सुशील गुलिया ने सुपर रेड करते हुए अपनी टीम को यूपी योद्धा पर बढ़त दिला दी थी। लेकिन यूपी ने भी जल्द वापसी की और देखते ही देखते मैच बेहद रोमांचक होने लगा था। जहां एक ओर यूपी के ऋषांक देवाडिका और श्रीकांत जाधव बेहतर खेल रहे थे तो वहीं जयपुर के सुशील और दीपक हुडा भी रंग में थे। दोनों ही टीमों का रेडिंग डिपार्टमेंट बेहतर था लेकिन डिफेंस कमजोर था। 

पहला हाफ खत्म होने के ठीक पहले श्रीकांत जाधव ने तीन अंकों की सुपर रेड की और ऋषांक ने दो अंकों की मल्टीपल रेड करते हुए यूपी को जयपुर पर बढ़त दिला दी थी। हाफ टाइम तक स्कोर 20-13 से यूपी के पक्ष में था, जयपुर ने पहले हाफट में 12 असफल टैकल किए थे। इस दौरान दीपक हुडा इस सीजन में अपना 100 रेड प्वॉइंट्स भी हासिल कर चुके थे। 

दूसरे हाफ में भी यूपी लगातार अपनी पकड़ बनाती जा रही थी, हालांकि जयपुर के कप्तान दीपक हुडा ने भी अपना शानदार प्रदर्शन करते हुए हुए सुपर-10 भी पूरा कर लिया था, जो इस सीजन का उनका पांचवां सुपर-10 था। दीपक डिफेंस में भी प्वॉइंट्स ला रहे थे लेकिन उन्हें साथ मिलता नहीं दिख रहा था और यही वजह थी कि यूपी अच्छी स्थिति में थी। दूसरे हाफ में ऑलआउट करने के बाद यूपी ने 8 अंकों की बढ़त बना ली थी, ऋषांक और श्रीकांत दोनों ही यूपी के लिए अच्छा कर रहे थे और उनका बखूबी साथ निभा रहे थे सुरेन्दर गिल।

बैडमिंटन: विश्व खिताब के बाद सिंधु की नजरें चीन ओपन खिताब पर

मैच के आखरिी छह मिनट का समय बचा था और यूपी योद्धा को 12 अंकों की बढ़त थी, यहां से जयपुर के लिए वापसी मुश्किल थी और वही हुआ, जैसे ही व्हिसल बजी यूपी ने छह अंकों से मैच अपने नाम कर लिया। प्रो कबड्डी इतिहास में यूपी योद्धा की जयपुर पिंक पैंथर्स पर ये पांच मैचों में तीसरी जीत है, जबकि इस सीजन में ये यूपी की जयपुर पर लगातार दूसरी जीत है। इस जीत के बाद यूपी अब अंक तालिका में 15 मैचों में 47 अंकों के साथ 5वें पायदान पर आ गई है, जबकि जयपुर इस हार के बाद 16 मैचों में 42 अंकों के साथ 7वें स्थान पर आ गई।

प्रो कबड्डी में मंगलवार 17 सितंबर को रेस्ट डे है इसके बाद बुधवार को पुणे के श्री शिव छत्रपति स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स  में दो मुक़ाबले खेले जाएंगे। जहां पहले मैच में यूपी योद्धा के सामने यू मुम्बा की चुनौती होगी तो वहीं दूसरे मैच में मेजबान पुनेरी पलटन और तमिल थलाइवाज की बीच टक्कर होगी।