अंतरराष्ट्रीय महिला पहलवान बबीता फोगाट (Babita Phogat) का हरियाण पुलिस (Haryana Police) के सब इंस्पेक्टर पद से इस्तीफा स्वीकार कर लिया गया है। इसी के साथ पिछले माह भाजपा में शामिल होने वाली बबीता के हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Elections 2019) लड़ने के कयास तेज हो गए हैं। बबीता और उनके पिता जाने-माने कुश्ती कोच महावीर फोगाट 12 अगस्त को भाजपा में शामिल हुए थे।

न्यूज एजेंसी भाषा के अनुसार, हरियाणा सशस्त्र पुलिस बल मधुबन की पांचवीं बटालियन के कमांडेंट सुरिंदर पाल सिंह ने बताया कि हरियाण पुलिस में सब इंस्पेक्टर बबीता फोगाट ने एक माह पहले पद से इस्तीफा दिया था, जिसे 10 सितंबर को स्वीकार कर लिया गया। उन्होंने कहा कि बबीता फोगाट का इस्तीफा एक माह पहले मिला था, लेकिन इसे स्वीकार करने से पहले प्रक्रिया का पालन करना होता है। इस्तीफा अब स्वीकार कर लिया गया है। बबीता को 2013 में भूपेंद्र सिंह हुड्डा की अगुवाई वाली कांग्रेस सरकार ने खेल कोटे के तहत इस पद पर नियुक्त किया था।

इस बात के कयास तेज हो गए हैं कि बबीता को हरियाणा के बाढ़डा या चरखी दादरी के दादरी से भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ाया जा सकता है। यहां अक्टूबर में विधानसभा चुनाव होने हैं।

फोगाट परिवार के एक सदस्य ने कहा कि चुनाव लड़ाने के लिए उन्हें टिकट देने पर निर्णय पार्टी को करना है। लेकिन अगर उन्हें एक मौका दिया जाता है तो वह अपना सौ प्रतिशत देंगी जैसा उन्होंने खेल के क्षेत्र में योगदान दिया है।

गौरतलब है कि बबीता और महावीर खेल एवं युवा मामलों के मंत्री किरन रिजिजू की मौजूदगी में भाजपा में शामिल हुए थे। इस दौरान पार्टी के अनेक नेता मौजूद थे।