ICC World Cup 2019, India vs New Zealand: न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व कप सेमीफाइनल में रविंद्र जडेजा के शानदार प्रदर्शन पर ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता पूर्व निशानेबाज अभिनव बिंद्रा की भी नजरें पड़ी जिन्होंने कहा कि आलोचना ने इस हरफनमौला को लाजवाब प्रदर्शन के लिए प्रेरित किया। बिंद्रा ने कहा कि पूर्व बल्लेबाज संजय मांजरेकर के टुकड़ों में अच्छा प्रदर्शन करने वाले क्रिकेटर वाले बयान ने जडेजा को बेहतरीन प्रदर्शन के लिए प्रेरित किया। हालांकि, अभिवन बिंद्रा के इस ट्वीट पर उन्हें जमकर ट्रोल किया जा रहा है।

आईसीसी विश्व कप 2019 में टीम इंडिया का सफर सेमीफाइनल में मिली हार के साथ खत्म हो गया। 10 जुलाई को रिजर्व डे के दिन खेले गए सेमीफाइनल मैच में न्यूजीलैंड ने 18 रन से जीत दर्ज की, मैच मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर खेला गया था। रविंद्र जडेजा ने 59 गेंद पर 77 रनों की पारी खेली। यह बेहद शानदार पारी थी, जिसकी पूरे क्रिकेट जगत में तारीफ हो रही है।

VIDEO: अंपायर के गलत फैसले से आउट हुए धौनी? जानें क्या है सच

अभिनव बिंद्रा ने ट्वीट करते हुए लिखा- ”संजय मांजरेकर ने जडेजा को उकसाया। मुझे यकीन है कि इसका उसके खेल पर सकारात्मक प्रभाव पड़ा। कई बार अहम पर चोट होने के सकारात्मक नतीजे निकलते हैं।”

अभिनव बिंद्रा के इस ट्वीट के बाद यूजर्स उनपर जमकर भड़क रहे हैं और सोशल मीडिया पर ट्रोल कर रहे हैं।

बता दें कि पूर्व बल्लेबाज संजय मांजरेकर ने कहा कि न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व कप सेमीफाइनल में रवींद्र जडेजा की प्रतिभा की टुकड़ों में मिली बानगी ने उन्हें सभी मोर्चों पर धराशायी कर दिया। जडेजा को टुकड़ों में अच्छा क्रिकेटर कहने के लिए आलोचना झेलने वाले मांजरेकर ने स्वीकार किया कि इस हरफनमौला ने उन्हें बल्ले, गेंद और फील्डिंग हर पहलू पर गलत साबित कर दिया।

आईसीसी ने एक वीडियो जारी किया जिसमें मांजरेकर कमेंटेटर इयान स्मिथ और नियाल ओब्रायन से बात कर रहे हैं। मांजरेकर ने वीडियो में कहा, ”प्रतिभा की टुकड़ों में बानगी से उसने मुझे हर मोर्चे पर धराशायी कर दिया। हमने इस जडेजा को पहले कभी नहीं देखा। वह आज असाधारण था।”

INDvNZ: धौनी के आउट होने पर रोया फोटोग्राफर? जानिए इस फोटो का सच

रवींद्र जडेजा उस समय क्रीज पर आये जब 240 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने चार विकेट 24 रन पर गंवा दिए थे। उसने 56 गेंद में 77 रन बनाकर भारत को जीत के करीब पहुंचाया। मांजरेकर ने कहा, ”मुझे उससे माफी मांगनी पड़ेगी। वह मुझे ढूंढ रहे थे, लेकिन मैं वहां नहीं था। मैं लाउंज में लंच कर रहा था। मैं माफी मांगता हूं।” कुछ दिन पहले ही जडेजा ने मांजरेकर के टुकड़ों में अच्छा क्रिकेटर वाले बयान पर कहा था कि उन्हें लोगों का सम्मान करना सीखना चाहिए।