वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का हुआ ऐलान, ऋषभ पंत की जगह दिनेश कार्तिक को मिला मौका

0
15

मुंबई। ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप के लिए बीसीसीआई ने भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है। टीम में जो सबसे ज्यादा हैरान करने वाला चेहरा शामिल हुआ है वो है विजय शंकर। विजय शंकर को लेकर चर्चाएं तो बहुत हो रही थीं, लेकिन उन्हें वर्ल्ड कप का टिकट मिल जाएगा, इसकी आशंका काफी कम थी। विजय शंकर को टीम में चौथे नंबर पर बल्लेबाजे के रूप में शामिल किया गया है।

ऋषभ पंत की जगह दिनेश कार्तिक को मौका

इसके अलावा चयनकर्ताओं ने ऋषभ पंत को मौका नहीं दिया है। टीम में धोनी के अलावा अन्य विकेटकीपर के तौर पर दिनेश कार्तिक को शामिल किया गया है।

केएल राहुल तीसरे ओपनर

वहीं तीसरे ओपनर के विकल्प के तौर पर केएल राहुल ने टीम में जगह बनाई है। अंबाती रायडू को वर्ल्ड कप का टिकट नहीं मिला है। वहीं चयनकर्ताओं ने तीन तेज गेंदबाजों को ही इंग्लैंड भेजने का फैसला किया है। चौथे तेज गेंदबाज की भूमिका में हार्दिक पांड्या होंगे। स्पिन डिपार्टमेंट की जिम्मेदारी युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव और रविंद्र जड़ेजा पर होगी।

वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा, शिखर धवन, केएल राहुल, विराट कोहली, एमएस धोनी, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, रविंद्र जड़ेजा, विजय शंकर, हार्दिक पांड्या भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल

आपको बता दें कि वर्ल्ड कप शुरु होने में अब सिर्फ 45 दिन का समय बचा है। 30 मई से वर्ल्ड कप का आगाज इंग्लैंड और वेल्स में होना है। भारतीय टीम वर्ल्ड कप में अपने सफर का आगाज 5 जून से करेगी। टीम इंडिया का पहला मैच 16 जून को पाकिस्तान से होगा।

 

भारत के 2019 वर्ल्ड कप में मैच

5 जून: भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका

9 जून: भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया

13 जून: भारत बनाम न्यूजीलैंड

16 जून: भारत बनाम पाकिस्तान

22 जून: भारत बनाम अफगानिस्तान

27 जून: भारत बनाम वेस्टइंडीज

30 जून: भारत बनाम इंग्लैंड

2 जुलाई: भारत बनाम बांग्लादेश

6 जुलाई: भारत बनाम श्रीलंका

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here