मलिंगा कहें या 'सुपर मैन’, 37 की उम्र में दिखाई ऐसी फुर्ती की सब हैरान

4

कैंडी। श्रीलंका के तेज गेंदबाज़ लसिथ मलिंगा अपनी तूफानी गेंदों से बल्लेबाज़ों को छकाने और परेशान करने में तो माहिर हैं। इसके अलावा उनके पास एक और काबिलियत है जो उन्हें उनकी श्रेणी के अन्य क्रिकेटर्स से अलग बनाती है। वो है मलिंगा का इस खेल के प्रति समर्पण। मलिंगा 37 साल के हो चुके हैं लेकिन उनमें क्रिकेट के प्रति लगाव किसी युवा खिलाड़ी जैसा ही है।

12 घंटे के भीतर खेले दो मुकाबले वो भी अलग-अलग देशों के लिए-

मलिंगा ने महज़ 12 घंटों के भीतर ही दो मैच खेल डाले। वो भी एक जगह या एक देश में नहीं बल्कि अलग-अलग देशों के लिए। इसमें एक टी-20 शामिल रहा और एक एकदिवसीय मैच। दरअसल मलिंगा ने बुधवार को मुंबई इंडियंस के लिए चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का मैच खेला। इसके बाद उन्होंने अपने देश श्रीलंका के घरेलू क्रिकेट में 12 घंटे बाद ही 50 ओवर का एक मुकाबला भी खेला।

दोनों मैचों में दमदार प्रदर्शन-

मलिंगा द्वारा दोनों मैच खेलने से ज्यादा खास बात ये रही कि उन्होंने दोनों मैचों में जबरदस्त प्रदर्शन भी किया। मलिंगा ने मुंबई के लिए दमदार गेंदबाज़ी करते हुए 34 रन देकर तीन विकेट लिए थे। इसके बाद वे गुरुवार की सुबह ही कैंडी के लिए रवाना हो गए जहां उन्होंने सुपर फोर टूर्नामेंट में अपनी चमक बिखेरी। मलिंगा ने मैच में दमदार गेंदबाज़ी की और लिस्ट-ए में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन भी किया। उन्होंने 49 रन देकर सात विकेट हासिल किए।

मलिंगा की शानदार गेंदबाज़ी के दम पर ही गॉल टीम कैंडी को 156 रनों के विशाल अंतर से हराने में कामयाब रही। आपको बता दें कि श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) ने खिलाड़ियों के लिए यह निर्देश जारी किए थे कि सभी खिलाड़ियों को वर्ल्ड कप से पूर्व घरेलू टूर्नामेंट्स में खेलना आवश्यक है। इसी निर्देश के कारण मलिंगा आईपीएल के साथ ही घरेलू टूर्नामेंट भी खेल रहे हैं।

 

खेल समाचार (Sports News) से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं क्रिकेट, फुटबॉल, हॉकी, टेनिस के हर अपडेट. IPL 2019 से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE IPL 2019 Match Score अपडेट तथा IPL Match Schedule के लिए Download करें patrika Hindi News App.