काबुल। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) ने एकाएक बड़ा फैसला लिया है। बोर्ड ने असगर अफगान को अफगानिस्तान की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम की कप्तानी से अचानक बर्खास्त कर दिया है। असगर तीनों फॉर्मेट्स में टीम के कप्तान थे।

बोर्ड ने ने शुक्रवार को अपने ट्विटर अकाउंट पर इस बात की जानकारी दी। बोर्ड ने बताया कि असगर को क्रिकेट के तीनों प्रारूप में कप्तान पद से हटा दिया गया है और उनकी जगह नए कप्तान और उपकप्तान बनाए गए हैं।

कारण स्पष्ट नहीं क्यों हटाए गए असगर-

बोर्ड ने यह तो घोषणा कर दी कि असगर को राष्ट्रीय टीम के तीनों फॉर्मेट्स की कप्तानी से हटाया जाता है, लेकिन यह कहीं भी स्पष्ट नहीं किया गया कि उनसे कप्तानी क्यों छीनी गई। फिलहाल इसका खुलासा नहीं हुआ है लेकिन आने वाले दिनों में इस बात पर से पर्दा जल्द उठने के आसार हैं। वैसे मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि बोर्ड असगर के काम करने के तरीके से खुश नहीं था जिसके चलते उन्हें कप्तानी से हाथ धोना पड़ा।

अब तीनों फॉर्मेट्स के लिए अलग कप्तान-

एसीबी के ट्विटर अकाउंट पर मिली जानकारी के मुताबिक, गुलबदिन नैब को वनडे टीम का, राशिद खान को टी-20 टीम का और रहमत शाह को टेस्ट टीम का कप्तान चुना गया है। इसके अलावा राशिद को वनडे, शफीकउल्लाह शफीक को टी-20 और हशमतउल्लाह शाहिदी को टेस्ट टीम का उप-कप्तान भी बनाया गया है।

आगामी वर्ल्ड कप को लेकर तैयारी-

अफगानिस्तान बोर्ड ने आगामी वर्ल्ड कप को देखते हुए नैब को वनडे टीम की कमान सौंपी है। वहीं, राशिद वर्ल्ड कप में टीम की उप-कप्तानी संभालेंगे। राशिद ने इससे पहले चार वनडे मैच में अफगानिस्तान टीम की कप्तानी की है। राशिद काफी युवा और प्रतिभाशाली क्रिकेटर हैं और बोर्ड उन्हें भविष्य के सफल कप्तान के रूप में देख रहा है। राशिद खान इन दिनों इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में सनराइजर्स हैदराबाद टीम की ओर से खेल रहे हैं।

खेल समाचार ( Sports News )से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं क्रिकेट समाचार ( Cricket News ), फुटबॉल, हॉकी, टेनिस के हर अपडेट. IPL 2019 से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE IPL 2019 Match Score अपडेट तथा IPL Match Schedule के लिए Download करें patrika Hindi News App

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here