आखिरी बार विंबलडन में खेलने की चाहत लिए एंडी मरे फिर उतरे कोर्ट पर, शुरू किया अभ्यास

6

लंदन : कूल्हे की चोट से परेशान चल रहे ब्रिटेन के एंडी मरे ने जनवरी में आस्ट्रेलियन ओपन से पहले यह ऐलान किया था कि इस साल आस्ट्रेलियन ओपन उनका आखिरी टूर्नामेंट हो सकता है। हालांकि उनकी इच्छा एक आिखरी बार विंबलडन खेलकर रैकेट टांग देने की है। उन्होंने इस साल सिर्फ एक टूर्नामेंट आस्ट्रेलियन ओपन में शिरकत की थी। इसमें भी वह पहले राउंड में हार कर बाहर हो गए थे। इस टूर्नामेंट भी वह कूल्हे की दर्द से जूझते दिखे और 2018 जनवरी के बाद एक बार फिर उन्हें कूल्हे की सर्जरी करानी पड़ी थी। एक बार फिर वह कोर्ट पर लौट आए हैं। सर्जरी के बाद दर्द से उन्हें आराम मिल गया है। उनका लक्ष्य जुलाई में होने वाला विंबलडन है।

आस्ट्रेलियन ओपन के बाद से नहीं खेले हैं कोई भी मैच
मरे जनवरी में ऑस्ट्रेलिया ओपन में उतरे थे। वहां वह पहले ही दौर में बाहर हो गए थे। इसके बाद से वह कोर्ट से बाहर चल रहे थे। अब वह दर्द से उबर चुके हैं और विंबलडन में खेलने के लिए उन्होंने अभ्यास जारी कर दिया है। 31 साल के मरे ने इंस्टाग्राम पर कोर्ट में टेनिस शॉट मारते हुए उन्होंने वीडियो पोस्ट किया है और लिखा है- यह एक शुरुआत है। इससे यह कयास लग रहे हैं कि वह एक जुलाई से शुरू होने वाले विंबलडन में उतर सकते हैं। अगर 2018 जनवरी से बात करें तो अब तक वह सिर्फ 13 मुकाबलों में उतरे हैं।

आखिरी बार खेलना चाहते हैं विंबलडन में
31 साल के इंग्लैंड के टेनिस खिलाड़ी ने आस्ट्रेलियन ओपन से पहले यह ऐलान किया था कि कूल्हे की समस्या के कारण वह उच्च स्तर की टेनिस खेल पाने में खुद को असमर्थ महसूस कर रहे हैं। उन्हें लगता है कि वह दर्द के कारण ज्यादा नहीं खेल पाएंगे। जनवरी में उन्होंने कहा था कि ऑफ सीजन में भी इसलिए ट्रेनिंग की, ताकि वह एक आखिरी बार विंबलडन में उतर सके, जहां उन्होंने विंबलडन जीतकर 77 साल के इंग्लैंड के सूखे को खत्म किया था, लेकिन लगता है कि अब शायद वह विंबलडन नहीं खेल पाएंगे। लेकिन अपनी इस उत्कट इच्छा को पूरा करने की कोशिश में वह एक बार फिर जुट गए हैं। विंबलडन खेलने की इच्छा लेकर वह दोबारा टेनिस कोर्ट पर अभ्यास करने उतर चुके हैं।

 

Tennis News:
खेल समाचार ( Sports News ) से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं क्रिकेट, फुटबॉल, हॉकी, टेनिस समाचार ( Tennis News ) के हर अपडेट.