18 अप्रैल का गुरुवार साई भक्तों के लिए रहेगा सबसे खास, ऐसा करते ही प्रगट हो जायेंगे भगवान साईनाथ

2

18 दिन गुरुवार साई बाबा के भक्तों के लिए इस बार बहुत ही खास होने वाला हैं, क्योंकि चैत्र मास के शुक्ल पक्ष की चतुर्दशी तिथि साई नाथ को हमेशा से प्रिय रहा हैं । संयोग से इस गुरुवार को चैत्र मास की चतुर्दशी तिथि ही पड़ रही हैं । इस दिन साई भक्त जो भी उपाय साई को प्रसन्न करने के लिए करेगा उनकी हर मनोकामना भगवान साई नाथ पूरी कर देंगे । साई भक्त इस दिन उपवास अवश्य रखे, और अपने घर या साई मंदिर में जाकर साई के इन मंत्रों का जप श्रद्धा पूर्वक करने साई नाथ साक्षात प्रगट होकर भक्तों को किसी न किसी रूप में दर्शन भी देते हैं ।

 

18 अप्रैल के गुरुवार को उपवास रखकर साई बाबा के मंत्रों का जप करते हुए ध्यान करने से जीवन की बाधाएं शीघ्र ही दूर हो जाती हैं, भक्त का भाग्य संवर जाता हैं । शिर्डी सहित देश के सभी साईं मंदिर में जाकर भक्त अपने कष्टों को हरने की गुहार भगवान साईनाथ से लगायेंगे और बाबा साई भी अपने प्रिय भक्तों की सभी मनोकामनाएं, इच्छाएं पूरी अवश्य पूरी करेंगे ।

 

गुरूवार के दिन श्री साईं बाबा के मंदिर में या फिर अपने घर में ही बाबा की मुर्ति या फोटों के सामने सफेद ऊनी आसन पर बैठकर नीचे दिये गये साईं बाबा के दिव्य चमत्कारी मंत्रों का जप कम से कम 108 बार जरूर करें । जप करने से पूर्व शुद्ध घी का एक दीपक जरूर जलावें । ऐसी मान्यता हैं की इन मंत्रों का जप करने से श्री साईं देव महाराज अपने प्रिय भक्तों की सारी मनोकामना पूरी कर देते हैं ।

 

इन मंत्रों का करें जप-

1- ॐ शिर्डी वासाय विद्महे सच्चिदानंदाय धीमहि तन्नो साईं प्रचोदयात
2- ॐ साईं गुरुवाय नम:
3- ॐ शिर्डी देवाय नम:
4- ॐ सर्वदेवाय रूपाय नम:
5- ॐ अजर अमराय नम:
6- ॐ सर्वज्ञा सर्व देवता स्वरूप अवतारा
7- ॐ साईं राम
8- ॐ साईं देवाय नम:

***********

0 Shares