मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम का जन्मोत्सव रामनवमी महापर्व के रूप में हर वर्ष चैत्र मास की नवमी तिथि को मनाया जाता हैं । इस साल 2019 में रामनवमी का त्यौहार 13 एवं 14 अप्रैल दो दिन मनाया जायेगा, नवमी तिथि 13 अप्रैल को सुबह 8 बजकर 59 मिनट से आरंभ हो जायेगी जो दूसरे दिन यानी की 14 अप्रैल को सूर्योदय तक रहेगी, इस लिए कुछ लोग 13 अप्रैल शनिवार एवं कुछ लोग 14 अप्रैल रविवार को भी राम जन्मोत्सव रामनवमी का पर्व मनायेंगे ।

 

रामनवमी के दिन बन रहे दो महासंयोग
रामनवमी के दिन दो महासंयोग बन रहे हैं एक तो इस दिन पुष्य योग हैं एवं दुसरा शनिवार का दिन होने से एक बड़ा शुभ योग बन जाता हैं । अगर इस दिन हनुमान जी एवं सीता से जुड़ा ये छोटा सा उपाय कर लिया जाए तो सैकड़ों मनोकामना पूरी होने के साथ अनेक बाधाओं से भी मुक्ति मिल जायेगी ।

 

सिंदूर का ये उपाय करेगा बड़ा कमाल
रामनवमी का पर्व 13 अप्रैल 2019 यानी शनिवार के दिन पड़ रही है, और शनिवार के दिन को हनुमान जी की पूजा का भी दिन माना जाता हैं । अगर आपकी कोई मनोकामना ऐसी हो जो लाख प्रयासों के बाद भी पूरी नहीं हो रही हो तो माता सीता एवं श्री हनुमान जी से जुड़ा से ये छोटा सा उपाय रामनवमी वाले दिन कर लें । रामनवमी के दिन सिन्दूर लगे हनुमान जी की मूर्ति के हाथ का सिंदूर पान के पत्ते पर लेकर मां सीता जी के श्री चरणों में लगाएं । सिंदूर लगाने से पहले लाल फूलों की एक माला मां सीता को जरूर पहनावें, अब माता सीता के चरणों में सिंदूर लगाने के बाद अपनी एक सांस में 3 बार अपनी मनोकामना माता सीता पूर्ण करने के लिए कहते हुये लेटकर प्रणाम करें । रामनवमी के दिन इस उपाय को दिन में 3 बार (सुबह, दोपहर एवं शाम ) को करना हैं ।

इस उपाय को करते समय इस बात का ध्यान रखे की आपको कोई भी रोके टोके नहीं, और ना ही आप किसी बात करें पूरी तरह शांत और मौन रहकर ही इसे करना हैं । कुछ ही दिनों में आपकी मनोकामना पूरी हो सकती हैं ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here