1- भारत ने PAK को लिया आड़े हाथों, कहा-मानवाधिकार के नाम पर कर रहा स्वांग

भारत ने गुरुवार को कहा कि संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद (यूएनएचआरसी) में कश्मीर मुद्दे के ध्रुवीकरण और राजनीतिकरण का पाकिस्तान का प्रयास खारिज हो गया है। आतंकियों का पनाहगाह पाकिस्तान मानवाधिकार के नाम पर स्वांग कर रहा है, लेकिन दुनिया उसकी हकीकत समझ चुकी है। 

2- हालात किस कदर खराब हो सकते हैं, सरकार को अहसास नहीं: पूर्व PM मनमोहन

पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह ने कहा कि देश में अर्थव्यवस्था की स्थिति लगातर बिगड़ रही है, मगर सरकार इस पर जरा भी गंभीर नहीं है। आने वाले दिनों में हालात किस हद तक खराब हो सकते हैं, सरकार को इसका अहसास तक नहीं है। उन्होंने कहा कि सरकार को इस दिशा में तत्काल जरूरी कदम उठाने चाहिए।

3- सलमान खान एक-दो दिन में करेंगे एक बहुत बड़ा खुलासा

बॉलीवुड के दबंग स्टार सलमान खान ऐक्शन फिल्म बनाने जा रहे हैं। सलमान खान ईद 2020 पर धमाका करने जा रहे हैं। सलमान की पिछली फिल्म ‘भारत’ को दर्शकों ने बेहद पसंद किया और अब फैन्स को उनकी अगली फिल्म ‘दबंग 3’ की रिलीज का इंतजार है। 

4- धौनी के कोच बोले- स्पोर्ट्स सरकारी नौकरी न​हीं है, माही अभी फिट हैं

धौनी के कोच बोले, ‘क्रिकेट कोई सरकारी नौकरी नहीं जो रिटायरमेंट हो जाए। धौनी अभी फिट हैं और अभी खेलेंगे। वनडे और टी-20 से रिटायरमेंट लेने का फैसला धौनी का ही होगा। वह कभी भी इसे लेकर चर्चा नहीं करते।’

5- 10 माह के उच्च स्तर पर पहुंची खुदरा महंगाई दर, अगस्त में रही 3.21%

मांस एवं मछली, सब्जियों तथा दालों के दाम बढ़ने से अगस्त महीने में खुदरा मुद्रास्फीति मामूली बढ़कर 3.21 प्रतिशत पर पहुंच गयी। यह 10 महीने का उच्चतम स्तर है। आधिकारिक आंकड़ों में बृहस्पतिवार को इसकी जानकारी दी गयी। 

6- चंद्रयान 2 के विक्रम लैंडर को लेकर आया ये बड़ा अपडेट, पढ़ें

भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) अपने डीप स्पेस नेटवर्क (डीएसएन) के साथ भारत के चंद्रमा लैंडर तक सिग्नल भेजने व संचार स्थापित करने के लिए लगातार कोशिश कर रहा है। आईएएनएस के अनुसार, विक्रम लैंडर से संपर्क करने के लिए अब नासा भी इसरो की मदद कर रहा है। 

7- सोनिया गांधी का केंद्र पर हमला, जनादेश का दुरुपयोग कर रही सरकार

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने गुरुवार को आर्थिक मंदी के मुद्दे पर भाजपा सरकार पर हमला किया और उस पर बदले की राजनीति करने का आरोप लगाया। उन्होंने पार्टी नेताओं से कहा कि लोकतंत्र खतरे में है और सरकार उसे मिले जनादेश का गलत फायदा उठा रही है, ऐसे में सिर्फ सोशल मीडिया पर आक्रमक होना ही पयार्प्त नहीं है।

8- IND vs SA Test: बीसीसीआई ने घोषित की टीम, राहुल की जगह गिल को मौका

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए बीसीसीआई ने 15 सदस्यीय भारतीय टीम की घोषणा कर दी है। चयनकर्ताओं ने केएल राहुल को टीम से बाहर कर शुभमन गिल को मौका दिया है।

9- सोशल साइट पर हुआ 20 साल छोटे युवक से प्यार, पति और बेटे को छोड़ा

दिल्ली की 45 वर्षीय महिला 25 वर्षीय युवक के प्यार में इस कदर दीवानी हुई कि वह अपने पति और बेटे को छोड़कर प्रयागराज आ गई। यहां आकर महिला युवक को अपने साथ ले जाने की जिद पर अड़ गई है और युवक का पिता अपने बेटे को बचाने के लिए इधर-उधर भटक रहा है।

10- AAP विधायक सोम दत्त को झटका, 6 माह के लिए भेजे गए तिहाड़ जेल

दिल्ली की एक अदालत ने आम आदमी पार्टी के विधायक सोम दत्त को छह महीने के लिए तिहाड़ जेल भेजा दिया है और मजिस्ट्रेट कोर्ट द्वारा उन्हें दोषी ठहराए जाने की अपील को खारिज कर दिया। उन्हें 2015 के एक मामले में 6 महीने की जेल की सजा सुनाई गई थी।