1- उन्नाव रेप पीड़िता की कार को टक्कर मारने वाला ट्रक SP नेता का निकाला
उन्नाव के चर्चित दुष्कर्मकांड की पीड़िता के साथ हुए हादसे के मामले में नया मोड़ आ गया है। कार में टक्कर मारने वाला ट्रक फतेहपुर के सपा नेता व पूर्व जिला सचिव नंदू पाल के भाई का है। सपा नेता का कहना है कि इसे साजिश बताकर बेवजह तूल दिया जा रहा है, जबकि यह महज हादसा है। हम लोग विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को जानते तक नहीं हैं, बस नाम सुना है। रही ट्रक के नंबर प्लेट में कालिख पोतने की वजह, तो यह  केवल फाइनेंसर की नजरों से बचना था। यदि कहीं भी साजिश प्रतीत हो रही है तो सरकार इसकी सीबीआई जांच करा ले। ताकि सच्चाई सामने आ सके। 

2- पूर्व CM एसएम कृष्णा के दामाद और CCD के फाउंडर वीजी सिद्धार्थ लापता

मशहूर कैफे चेन कैफ कॉफी डे के संस्थापक वीजी सिद्धार्थ मंगलुरु से लापता हो गए हैं। रिपोर्ट्स के अनुसार, उन्हें आखिरी बार मंगलुरु में नेत्रावती नदी के पास देखा गया था। वहीं, दूसरी ओर न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा और कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार, बीएस शंकर ने एसएम कृष्णा के घर पहुंचकर उनसे मुलाकात की है। 

 

3- पाकिस्तान के रावलपिंडी में सेना का विमान दुर्घटनाग्रस्त, 17 की मौत

पाकिस्तान के रावलपिंडी शहर में मंगलवार तड़के पाकिस्तानी सेना का एक प्रशिक्षण विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया जिसमें कम से कम 17 लोगों की मौत हो गई और कई अन्य लोग घायल हो गए। स्थानीय मीडिया और सेना ने यह जानकारी दी। 

4- यूपी की राज्यपाल आंनदी बेन की शपथ के साथ नई परंपरा की शुरुआत, जानें

नव नियुक्त राज्यपाल आनन्दी बेन पटेल शपथ ग्रहण के पांच घंटे बाद मुआयाना करने निकल गईं। शाम सवा पांच बजे के करीब राज्यपाल प्राग नारायण रोड स्थित राजकीय बालगृह शिशु और राजकीय दत्तक गृह पहुंचीं। वहां उन्होंने न केवल बच्चों से बातचीत की बल्कि बालगृह की स्थिति के बारे में भी जानकारी हासिल की। सुधार के निर्देश दिए। राज्यपाल आनंदीबेन पटेल की शपथ के साथ राजभवन की सदियों पुरानी रुढ़िवादी परंपरा टूट गई। राष्ट्रपति भवन की तर्ज पर राज्यपाल राम नाईक नवनियुक्ति राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को मंच तक साथ ले गए।

5- Sawan Shivratri 2019:सावन शिवरात्रि आज, जानें पूजा का शुभ मुहूर्त

सावन शिवरात्रि आज पूरे उत्तर भारत में मनाई जा रही है। आज ही कांवड़िए गंगा जी से जल लाकर अपने शिवमंदिरों में जलाभिषेक करते हैं। शिवरात्रि के बाद सावन में चलने वाली कांवड़ यात्रा समाप्त हो जाती है। सावन शिवरात्रि  श्रावण मास कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी को मनाई  जाती है।  इस साल यह चतुर्दशी 30 जुलाई को सुबह 11:57 बजे शुरू हो रही है और 31 जुलाई को दोपहर तक रहेगी।

6- INDvsWI: विंडीज दौरे पर रेस्ट के सवाल पर विराट कोहली ने दिया ये जवाब

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने वेस्टइंडीज दौरे पर रवाना होने से पहले मुंबई में प्रेस कॉन्फ्रेस की। इस प्रेस कॉन्फ्रेस में विराट कोहली ने मीडिया के सभी सवालों के जवाब दिए और उनको लेकर चल रही अफवाहों को सिरे से खारिज कर दिया। विराट कोहली को लेकर खबरें चल रही थीं कि विंडीज दौरे पर उन्हें आराम देने की बात कही जा रही है। विराट कोहली ने इस खबर को अफवाह बताते हुए कहा कि ऐसा कुछ नहीं है और मुझे आराम के लिए नहीं कहा गया।

7- Tiger Shroff की फिल्म Baaghi 3 में होगा वर्ल्डक्लास एक्शन, हुआ खुलासा

बॉलीवुड अभिनेता टाइगर श्राफ की आने वाली फिल्म बागी 3 में वर्ल्डक्लास एक्शन होगा। टाइगर श्रॉफ इन दिनों अपनी सुपरहिट फिल्म बागी फ्रेंचाइजी के तीसरे संस्करण ‘बागी 3’ में काम कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि बागी और बागी 2 फिल्म की अपेक्षा बागी 3 में ज्यादा एक्शन होगा। बागी 3 के स्टंट खुद टाइगर श्रॉफ कोरियोग्राफ कर रहे हैं।

8- तैयारी: राज्यसभा में आज पेश होगा तीन तलाक बिल

सरकार राज्यसभा में मंगलवार को तीन तलाक विधेयक पेश कर सकती है। भाजपा ने इसके लिए तीन लाइन का व्हिप जारी कर अपने सभी सांसदों को सदन में मौजूद रहने का निर्देश दिया है। लोकसभा पहले ही इस विधेयक को मंजूरी दे चुकी है। यह विधेयक पिछली लोकसभा में भी पारित हुआ था पर राज्यसभा ने इसे लौटा दिया था। सरकार कुछ बदलावों के साथ यह बिल दोबारा लेकर आई है
 

9- बेटी को ठेले पर लादकर न्याय मांगने कलेक्ट्रेट पहुंची मां

हर तरफ से नाउंम्मीद हो चुकी मां ठेले पर बेटी को लादकर कलेक्ट्रेट न्याय मांगने पहुंच गई। वहां उसने कसाई मंडी निवासी युवक पर बेटी के साथ गलत काम करने और मारपीट करने का आरोप लगया। वहीं नगर मजिस्ट्रेट राम प्रकाश ने कहा कि ऐसा कोई मामला उनके संज्ञान में नहीं आया। साथ ही पुलिस प्रशासन ने भी ऐसे किसी मामले की जानकारी होने से इनकार कर दिया।

10- स्कूल की बजाय घूमने निकली नाबालिग छात्रा का दोस्त के सामने गैंगरेप

बिहार के पटना में स्कूल जाने की बजाय दोस्त के साथ पटना घूमने निकली नाबालिग छात्रा से गैंग रेप का मामला प्रकाश में आया है। खास बात यह है कि नौबतपुर-फुलवारीशरीफ थाना क्षेत्र के बीच पीड़िता को अगवा कर दरिंदों ने उसके दोस्त के सामने ही अस्मत लूटी। विरोध करने पर बंधक बनाकर छात्रा के दोस्त की पिटाई भी की गई। बाद में छात्रा को फुलवारीशरीफ में छोड़कर उसका दोस्त भी भाग निकला। पीड़िता के बयान पर पुलिस ने पीड़िता के दोस्त सुबोध (20) समेत तीन आरोपितों के खिलाफ दुष्कर्म और पॉक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज किया है।