पीएम नरेंद्र मोदी आज यानी 17 सितंबर 2019 को अपना 69वां जन्मदिन मना रहे हैं। पीएम मोदी न सिर्फ आज भारत में बल्कि विदेशों में भी काफी लोकप्रिय हैं, इसकी बानगी उनके ट्विटर पर फॉलोअर्स की संख्या से देखी जा सकती है। तीन सबसे बड़े नेताओं में शुमार मोदी दुनिया के तीन सबसे बड़े नेताओं में से एक हैं। मोदी ने चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग, रूसी राष्ट्रपति व्लादीमीर पुतिन के साथ इजरायल, ब्रिटेन समेत कई देशों के दिग्गज नेताओं को पीछे छोड़ दिया है। पीएम मोदी जब विदेश दौरों पर जाते हैं, उनका रूतबा देखते बनता है। यही वजह है कि पीएम मोदी के विदेशी नेता भी मुरीद हैं। नरेंद्र मोदी को लेकर समय-समय पर विदेशी नेताओं ने तारीफ की है, तो चलिए आज नरेंद्र मोदी के बर्थडे पर जानते हैं कि दुनिया के ताकतवर नेताओं ने उनके बारे में क्या-क्या कहा है….

1. नरेंद्र मोदी प्राचीनता और आधुनिकता की ऊंचाई पर पहुंच चुके हैं। वे योग के साधक हैं जो टि्वटर के जरिये आम भारतीयों से संवाद करते हैं और उन्होंने डिजिटल इंडिया की कल्पना की है। 
– बराक ओबामा (2015 में टाइम Metro City Samachar में उनके द्वारा लिखे लेख का अंश)

2. पीएम मोदी से मिलना शानदार है। भारत एक महान देश है और वे एक महान व्यक्ति हैं। वे अपने देश को बहुत प्यार और सम्मान करते हैं।
-डोनाल्ड ट्रंप (अमेरिकी राष्ट्रपति ने हाल में जी-7 सम्मेलन के दौरान मीडिया में यह बयान दिया)

3. सबसे अहम बात विश्वास और दोस्ती है जो हम लोगों और हमारे देश के बीच बनी हुई है। हमेशा आपसे (नरेंद्र मोदी) मिलकर द्विपक्षीय और अंतरराष्ट्रीय संबंधों के पूरे स्पेक्ट्रम पर चर्चा करना अच्छा लगता है। – व्लादिमीर पुतिन (रूसी राष्ट्रपति ने यह बयान 2017 में मेहमान प्रधानमंत्री मोदी के स्वागत में दिया)
 
4. मैं आशा करता हूं कि हमारी मजबूत दोस्ती और लगातार बढ़ रहा आपसी सहयोग महान ऊंचाइयां छुएगा। ये दोस्ती हम नहीं तोड़ेंगे। 
-बेंजामिन नेतन्याहू, (इजरायली प्रधानमंत्री ने बीते 4 अगस्त को टि्वटर पर प्रधानंत्री मोदी को मित्रता दिवस की बधाई इस तरह दी। )

5. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत की अर्थव्यवस्था को मजबूत करने के बड़े प्रयास किए हैं। हम दोनों देशों के राजनीतिक, आर्थिक और सांस्कृतिक संबंधों को नई ऊंचाइयों पर ले जाने को प्रतिबद्ध हैं।
– शी जिनपिंग, वुहान सम्मेलन के दौरान 2018