अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने रविवार को डेमोक्रेटिक पार्टी की उन चार महिला सांसदों पर फिर से हमला बोला, जिनके खिलाफ ट्रंप ने पिछले हफ्ते ‘नस्लवादी टिप्पणी की थी। ट्रंप ने इन सांसदों से कहा कि ”उन्होंने जो भी भयावह (घृणास्पद) बोला है, उसके लिए वे माफी मांगें।”

ट्रंप ने पहली बार सांसद बनी डेमोक्रेट सदस्यों – एलेक्जेंड्रिया ओकासियो-कॉर्टेज, राशिदा तलैब, इल्हान उमर और अयाना प्रेशली – के बारे में ट्वीट किया, ”मैं नहीं मानता कि चारों कांग्रेस सदस्य हमारे देश को प्यार करने के काबिल हैं।”

राष्ट्रपति ने ट्वीट किया, ”उन्होंने जो भयावह (घृणास्पद) चीजें कही हैं, उसके लिए उन्हें अमेरिका (और इजराइल) से माफी मांगनी चाहिए। वे डेमोक्रेट पार्टी को बर्बाद कर रही हैं, लेकिन वे कमजोर एवं असुरक्षित लोग हैं जो हमारे महान देश को कभी बर्बाद नहीं कर सकते।”

ट्रंप ने करीब एक हफ्ते पहले इन महिला सांसदों को अपने मूल देश ‘वापस चले जाने के लिए कहा था, जिसके बाद राष्ट्रपति की इस टिप्पणी से अमेरिका में बड़े पैमाने पर लोग आक्रोशित हो गए थे। ट्रंप ने जिन चार महिला सांसदों के खिलाफ ”नस्लवादी टिप्पणी की, उनमें से तीन का जन्म अमेरिका में हुआ है और वे हिस्पैनिक, अरब, सोमाली और अफ्रीकी-अमेरिकी मूल की हैं।