ताइपे। ताइवान के हुआलीन शहर में गुरुवार को रिक्टर पैमाने पर 6.1 तीव्रता का भूकंप दर्ज किया गया। समाचार एजेंसी एफे के अनुसार, राजधानी ताइपे से 160 किमी दूर तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं मिली है। द्वीप के केंद्रीय मौसम ब्यूरो के अनुसार, यह भूकंप अपराह्न् 1.01 बजे 18.8 किमी की गहराई में आया। भूकंप के 45 मिनट के भीतर 4.1, 3.1 और 3.4 तीव्रता वाले तीन झटके महसूस किए गए।

इंडोनेशिया: भूकंप के बाद महसूस किए गए 20 हल्के झटके, दहशत में घरों से बाहर निकले लोग

भूकंप से कोई हताहत नहीं

बता दें कि भूकंप से ताइपे में अफरा-तफरी मच गई, और इस दौरान दर्जनों लोग लिफ्ट में फंस गए। राजधानी में एक इमारत भी झुक गई। ताइवान हाईस्पीड रेल और ताइपे सब-वे सेवा परिचालन बाधित रही। हालांकि भूकंप से सबसे ज्यादा प्रभावित हुआलीन में किसी तरह के जान-माल के नुकसान की खबर नहीं आई है। चार फरवरी, 2018 को भी हुआलीन में भूकंप आया था, जिसकी तीव्रता 6.4 थी। तब 17 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 285 लोग घायल हो गए थे।

 

 

Read the Latest World News on Metrocitysamachar.com पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi मेट्रो सिटी समाचार डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर .

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here