पाकिस्तान: सोहेल महमूद ने संभाला नए विदेश सचिव का पदभार, तहमीना जांजुआ का लिया स्थान

2

कराची। भारत में पाकिस्तान के उच्चायुक्त रह चुके सोहेल महमूद ने बुधवार को देश के नए विदेश सचिव का पदभार संभाल लिया और देश की विदेश नीति से जुड़े मुद्दों पर चर्चा करने के लिए विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी से मुलाकात की। महमूद ने तहमीना जांजुआ का स्थान लिया है, जो दो साल तक पाकिस्तान की विदेश सचिव के रूप में सेवा देने के बाद 16 अप्रैल को इस पद से सेवानिवृत हो गईं। पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैजल ने ट्वीट किया, ‘विदेश सचिव सोहेल महमूद ने आज पदभार संभाल लिया और विदेश मंत्री से मुलाकात की।’

भारत में पाक उच्चायुक्त सोहेल महमूद होंगे पाकिस्तान के नए विदेश सचिव

थाईलैंड के राजदूत रह चुके हैं सोहेल

जियो न्यूज के मुताबिक, कुरैशी ने महमूद को बधाई दी और उन्हें एक ‘मंजा हुआ और अनुभवी राजनयिक’ कहा। इसके जवाब में महमूद ने कहा कि वह अपनी क्षमतानुसार अपने दायित्वों को निभाने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करेंगे। महमूद इससे पहले तुर्की के लिए पाकिस्तान के राजदूत के रूप में काम कर चुके हैं। इससे पहले, उन्होंने थाईलैंड के राजदूत और यूनेस्को बैंकॉक के स्थायी प्रतिनिधि के रूप में 2013 तक चार साल तक अपनी सेवाएं दी है। महमूद ने बैंकॉक में पद संभालने से पहले संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में पाकिस्तान के प्रतिनिधिमंडल के लिए राजनीतिक समन्वयक के रूप में भी काम किया है।

(ये समाचार एजेंसी आईएएनएस की खबर है, इसमें केवल हेडिंग परिवर्तित किया गया है।)

 

Read the Latest World News on Metrocitysamachar.com पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi मेट्रो सिटी समाचार डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर .

0 Shares