इंडोनेशिया: महिला को मिली शादी से बाहर संबंध बनाने की सजा, भीड़ के बीच मारे गए कोड़े

0
10

जकार्ता। इंडोनेशिया में एक महिला को शादी से पहले संबंध बनाने की ऐसी सजा मिली कि देखने वाले लोग हैरान रह गए। महिला को संबंध बनाने की सजा सार्वजनिक रूप से कोड़े मार कर दी गई। इस घटना का वीडियो अब दुनिया भर में वायरल हो गया है। वीडियो में देखा जा सकता है कि प्रसन्नचित्त भीड़ महिला के कोड़े मारे जाने को इंजॉय कर रही है। महिला पर आरोप है कि उसने शरिया कानून को तोड़ दिया है।

अब दुश्मन पर हर पल होगी चीन की नजरें, पानी और जमीन पर चलने वाली ड्रोन बोट का सफल परीक्षण

भीड़ के बीच महिला को मारे गए कोड़े

घटना के वीडियो में देखा जा सकता है कि महिला ने एक सफेद हुड पहने एक मंच पर घुटने टेक दिए दिए हैं। उसके बाद एक नकाबपोश अधिकारी ने हाथ में बेंत लेकर उसकी पिटाई शुरू कर दी। उसे कट्टरपंथी क्षेत्र में शरिया कानून को तोड़ने के लिए सजा दी गई । हाथ में इस्लाम के झंडे लिए यहां सैकड़ों लोग मौजूद थे। महिला पर आरोप था कि शादी के एक शख्स के साथ संबंध स्थापित किए थे। घबराई हुई महिला को एक मंच पर घुटने के बल बैठते देखा गया। अधिकारी ने उसे मारने के लिए एक बेंत पकड़ा और शरिया कानून की धज्जियां उड़ाने के आरोप में उस पर बेंतों की बरसात शुरू कर दी। यह अपमानजनक सज़ा देश के कट्टर-रूढ़िवादी प्रांत आचे में की गई थी। इस प्रान्त में केवल शरिया आपराधिक कानून का पालन किया जाता है।

सूडान में संकट: क्या किसी समझौते तक पहुंचेंगे सेना और प्रदर्शनकारी?

सोशल मीडिया पर वायरल हुई तस्वीरें

इस घटना की तस्वीरें सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही हैं। घटना को देखने आये लोगों ने इस घटना को अपने कैमरे में कैद कर लिया। मंच के पास खड़े लोगों ने अपने फोन पर इसकी तस्वीरें लीं। ‘एलेजो’ के रूप में जाने जाने वाले एक अधिकारी ने अपने चेहरे और शरीर को पूरी तरह से ढंकने के लिए एक नकाबपोश डाकू वाली ड्रेस पहनी थी। महिला ने अपना सिर नीचे रखा लेकिन बेंत मारे जाने के बाद वह भी वह देर तक चिल्लाती रही। दो महिलाओं ने आरोपी महिला को सहारा दिया हुआ था।

विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here