अमरीका: डोनाल्ड ट्रंप के रिसॉर्ट में घुसने की कोशिश में चीनी महिला गिरफ्तार

2

फ्लोरिडा। अमरीका के फ्लोरोडा में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के रिसॉर्ट में घुसने की कोशिश में एक चीनी महिला को गिरफ्तार कर लिया गया है। पकड़ी गई संदिग्ध युजिंग झांग के पास चार मोबाइल फोन, एक लैपटॉप कंप्यूटर, एक हार्ड ड्राइव और एक पेन ड्राइव मिला है। बताया जा रहा है कि महिला के पास मिले पेन ड्राइव में कई तरह के मॉलवेयर पाए गए हैं। महिला के एक गुप्त एजेंट होने का शक जताया जा रहा है।

रक्षा क्षेत्र में भारत की बड़ी कामयाबी, यूएस ने 24 MH-60R हेलीकॉप्टरों की बिक्री को दी मंजूरी

चीनी महिला गिरफ्तार

अदालत के बुलेटिन के अनुसार झांग अमरीकी मजिस्ट्रेट विलियम मैथ्यूमैन के समक्ष सोमवार को पेश हुईं। महिला ने खुद को जमानत देने की अपील की थी लेकिन अदालत ने उसे फिलहाल एक सप्ताह के लिए सजा सुनाई। अमरीकी मीडिया की खबरों में बताया गया है कि महिला संघीय हिरासत में है।अदालती दस्तावेजों के अनुसार महिला के पास दो चीनी पासपोर्ट बरामद हुए हैं। महिला पर आरोप है कि उसने पाम बीच, फ्लोरिडा में शनिवार को राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के मार-ए-लागो रिसॉर्ट में अवैध रूप से प्रवेश किया। महिला ने प्रवेश करने के लिए एक सीक्रेट सर्विस एजेंट से झूठ भी बोला। महिला पर यह भी आरोप लगाया गया है कि उसने एक सीक्रेट सर्विस-प्रतिबंधित क्षेत्र में प्रवेश किया। झांग ने पहले एजेंट से कहा कि वह मार-ए-लागो पूल की ओर जा रही थी। उसने अपने पासपोर्ट को पहचान के सबूत के रूप में पेश किया। लेकिन बाद में इसे झूठा पाया गया।

भारत ने पाक को भेजा रिमाइंडर नोट, कुलभूषण जाधव साहित 10 भारतीय कैदियों के लिए काउंसर एक्सेस की मांग

सुरक्षा एजेंसियां चौकस

मार-ए-लागो के मैनेजर ने बताया कि महिला को चेकपॉइंट के माध्यम से प्रवेश की मंजूरी दे दी गई थी। लेकिन यह बताने में असमर्थ थी कि वह किस हिस्से में जाना चाहती है। चालक उसे मुख्य रिसेप्शन क्षेत्र में लाया जहां झांग ने कहा कि वह संयुक्त राष्ट्र के चीनी-अमरीकी एसोसिएशन कार्यक्रम के लिए आई थी, लेकिन ऐसा कोई कार्यक्रम वहां आयोजित ही नहीं था। रिसेप्शनिस्ट ने इसके बाद रिसॉर्ट के सुरक्षा एजेंट को सूचना दी, जिसके बाद महिला को गिरफ्तार कर लिया गया था। झांग ने बाद में एजेंटों को बताया कि उसे मार-ए-लागो में जाने और ट्रंप के परिवार के एक सदस्य से अमरीकी-चीनी आर्थिक संबंधों के बारे में बात करने के लिए कहा गया था।

Read the Latest World News on Metrocitysamachar.com पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi मेट्रो सिटी समाचार डॉट कॉम पर.