नई दिल्ली। पिछले छह दिनों से पेट्रोल और डीजल के कीमत में राहत देखने को मिल रही है। आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार आज भी पेट्रोल के दाम में 25 पैसे प्रति लीटर और डीजल की कीमत में 12 पैसे प्रति लीटर की कटौती हो चुकी है। अगर बात छह दिनों की बात करें तो पेट्रोल के दाम में करीब 1.82 पैसे प्रति लीटर कम हो चुके हैं। वहीं डीजल के दाम में 8 मई के बाद से 80 पैसे प्रति लीटर कम हो चुके हैं। आइए आपको भी बताते हैं आज आपको अपने शहर में पेट्रोल और डीजल के दाम में कितने रुपए चुके होंगे…

यह भी पढ़ेंः- लोकसभा चुनाव 2019 में निकला निवेशकों का दम, डूब गए करीब 10 लाख करोड़ रुपए

पेट्रोल के दाम में 25 पैसे प्रति लीटर की कटौती
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार आज देश के चार प्रमुख महानगरों में पेट्रोल के दाम 25 पैसे प्रति लीटर की कटौती देखने को मिली है। जिसके बाद नई दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के दाम क्रमश: 71.18, 73.25, 76.79 और 73.88 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। आपको बता दें कि 8 मई से पेट्रोल के दाम में लगातार कटौती देखने को मिल रही है। खासकर 5वें चरण के मतदान के दाम बाद इस तरह की कटौती देखने को मिली है।

यह भी पढ़ेंः- वोडाफोन आइडिया को चौथी तिमाही में 4,878.3 करोड़ रुपए का घाटा

डीजल की कीमत में 12 पैसे प्रति लीटर की कटौती
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चार प्रमुख महानगरों में डीजल की कीमत में 12 पैसे प्रति लीटर की कटौती देखने को मिली है। जिसके बाद नई दिल्ली और कोलकाता में डीजल के दाम क्रमश: 65.86 और 67.61 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। मुंबई और चेन्नई में डीजल के दाम 13 पैसे प्रति लीटर कम हुए हैं। जिसके बाद दोनों महानगरों में डीजल के दाम क्रमश: 69 और 69.61 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। 8 मई के बाद डीजल के दाम में लगातार कटौती देखने को मिल रही है।

यह भी पढ़ेंः- चुनावी मौसम में इन कंपनियों की हुई चांदी, अपने निवेशकों को भी कराई 31 फीसदी की कमाई

8 मई के बाद पेट्रोल और डीजल के दाम में जगरदस्त कटौती
अगर बात 8 मई के बाद पेट्रोल और डीजल के दाम में कटौती की बात करें तो नई दिल्ली में पेट्रोल के दाम 1.82 रुपए प्रति लीटर की कटौती हो चुकी है। वहीं दूसरी ओर कोलकाता में 1.79, मुंबई में 1.80 और चेन्नई में 1.91 रुपए प्रति लीटर कम हो गए हैं। वहीं बात डीजल की करें तो नई दिल्ली में डीजल के दाम 80 पैसे प्रति लीटर, कोलकाता में 79 पैसे, मुंबई में 81 पैसे और चेन्नई में 82 पैसे प्रति लीटर कम हो गए हैं।

 

Business जगत से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं बाजार, फाइनेंस, इंडस्‍ट्री, अर्थव्‍यवस्‍था, कॉर्पोरेट, म्‍युचुअल फंड के हर अपडेट के लिए Download करें MetroCitySamachar Hindi News App.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here