नई दिल्ली। टेलिकॉम रेगुलेटर ट्राई ( TRAI ) ने भारती एयरटेल ( Bharti Airtel ) को उसकी रियायती पेशकशों से जुड़ी अतिरिक्त जानकारी को तय फॉर्मेट में देने का निर्देश दिया है। ट्राई ने पिछले महीने टेलिकॉम सर्विस प्रोवाइडर्स को अप्रैल 2018 से मार्च 2019 के बीच ग्राहकों को दिए जा रहे रियायती ऑफरों की जानकारी देने का निर्देश दिया था। ट्राई ने कहा कि कंपनी की ओर से ग्राहकों को जो भी सुविधाएं दी जा रही हैं या जो भी खास ऑफर दिए जा रहे हैं उन सभी की जानकारी हमें जल्द से जल्द साझा कर दी जाए।

वोडाफोन आइडिया ने मांगा समय

आपको बता दें कि एक तरफ जहां भारती एयरटेल ने कुछ विवरण साझा किए हैं, वहीं वोडाफोन आइडिया ने इसके लिए दो और सप्ताह का समय मांगा है। वोडाफोन और आइडिया को अभी अपने ग्राहकों का विवरण देने के लिए और समय की आवश्यक्ता है। कंपनी ने हाल में दोनों कंपनियों के विलय और विवरण के आकार का उल्लेख करते हुए अतिरिक्त समय देने का आग्रह किया है। ट्राई को ओर से समय देने को लेकर अभी तक कोई भी नोटिस जारी नहीं किया गया है।

ये भी पढ़ें: सुस्त हुई विनिर्माण क्षेत्र की रफ्तार, अप्रैल में 8 महीने के निचले स्तर पर पहुंचा पीएमआई

एयरटेल ने नहीं दी पूरी जानकारी

इस घटनाक्रम से अवगत ट्राई के अधिकारी ने कहा कि भारती एयरटेल ने एक महीने के दौरान दिए गए ऑफर्स की संख्या भर बताई थी, लेकिन रेगुलेटर अधिक जानकारी चाहता है। भारती एयरटेल और वोडाफोन आइडिया दोनों ने इस संबंध में भेजे गए ईमेल का जवाब देने से इनकार कर दिया।

मांगा दो सप्ताह का समय

आपको बता दें कि विवरण की जानकारी देने के लिए वोडाफोन आइडिया ने जरूरी जानकारी साझा करने के लिए दो सप्ताह का समय और मांगा है। उसने हाल में दोनों कंपनियों के विलय और विवरण के आकार का उल्लेख करते हुए अतिरिक्त समय देने का आग्रह किया है। कंपनियों ने कहा कि दो सप्ताह के बाद ही हम सारी जानकारियां दे देंगे। अभी हमारी पूरी तरह से तैयारी नहीं है।

Business जगत से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं बाजार,फाइनेंस,इंडस्‍ट्री,अर्थव्‍यवस्‍था,कॉर्पोरेट,म्‍युचुअल फंड के हर अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here