डॉ. राजेश कुमार यदुवंशी बने पंजाब नेशनल बैंक के कार्यकारी निदेशक

1

नई दिल्ली। भारत सरकार ने डॉ. राजेश कुमार यदुवंशी को पंजाब नेशनल बैंक के कार्यकारी निदेशक के रूप में नियुक्त किया है। डॉ। यदुवंशी ने 15 अप्रैल, 2019 को बैंक के कार्यकारी निदेशक के रूप में पदभार ग्रहण किया है।

30 दशक का अनुभव

भारत और विदेश दोनों में बैंकिंग क्षेत्र में वरिष्ठ पदों पर रहते हुए डॉ.यदुवंशी जी बैंकिंग उद्योग में 3 दशकों से अधिक समय का अनुभव लेकर आए हैं। डॉ.यदुवंशी सन 1985 में प्रबंधन प्रशिक्षार्थी के रूप में पंजाब नैशनल बैंक (“पीएनबी”) में शामिल हुए थे। उन्होंने यूनाइटेड किंगडम में 3 वर्ष तक पीएनबी (इंटरनैशनल) लिमिटेड के साथ भी कार्य किया है और जालंधर मंडल में 3 वर्ष तक मंडल प्रमुख रहे, इसके बाद उन्हें अप्रैल 2015 में दिल्ली एनसीआर क्षेत्र के फील्ड महाप्रबंधक के रूप में पदोन्नत किया गया। इसके बाद इन्होंने 9 अक्टूबर 2017 को कार्यकारी निदेशक के रूप में देना बैंक में पदभार ग्रहण किया। उनके पास बैंकिंग क्षेत्र में लगभग 34 वषों का अनुभव है।

डाक्टरेट की उपाधि
डॉ.यदुवंशी ने भारत कृषि अनुसंधान संस्था, नई दिल्ली से विज्ञान में डॉक्टरेट की उपाधि प्राप्त की है। वे इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ़ बैंकर्स के सर्टिफाइड एसोसिएट सदस्य भी हैं। उनकी नियुक्ति के साथ, पीएनबी में अब तीन कार्यपालक निदेशक हैं, जिनमें श्री एल.वी. प्रभाकर और श्री ए.के.आजाद जी हैं।

0 Shares