Ashes 2019, England vs Australia: इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथा टेस्ट मैच मैनचेस्टर में खेला गया। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने जीत हासिल की। ऑस्ट्रेलिया ने ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर खेले गए एशेज सीरीज के चौथे टेस्ट मैच में इंग्लैंड को 185 रनों से हराकर सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली। इस जीत के बाद सोशल मीडिया में स्टीव स्मिथ की एक तस्वीर वायरल हो रही है। इस तस्वीर के वायरल होने के बाद कहा गया कि स्टीव स्मिथ इंग्लैंड के खिलाड़ी जैक लीच की नकल उतार रहे थे। लेकिन अब इस तस्वीर का सच सामने आ गया है। 

मैनचेस्टर में ऑस्ट्रेलिया की जीत के बाद स्टीव स्मिथ की एक तस्वीर चारों तरफ घूम रही है। इसमें दाएं हाथ का यह बल्लेबाज चश्मा लगाकर जश्न मनाते हुए नजर आ रहा है। इस तस्वीर के वायरल होते ही लोग यह अनुमान लगा रहे हैं कि स्मिथ इंग्लैंड के स्पिनर जैक लीच की नकल उतार रहे हैं। इसके लिए इंग्लैंड के फैन्स ने स्मिथ की कड़ी आलोचना की है। 

ASHES 2019: ओवल टेस्ट में स्टीव स्मिथ तोड़ सकते हैं 43 साल पुराना यह रिकॉर्ड

इसके दो दिन बाद स्मिथ के कोच क्रिस रोजर्स ने यह खुलासा किया है कि यह उनका सेलिब्रेशन है। स्मिथ ने यह फोटो मुझे भेजी और कहा कि वह मेरी नकल उतार रहे हैं।

इस विवाद से इतर यह तथ्य है कि स्टीव स्मिथ इस सीरीज में बेस्ट बल्लेबाज के रूप में सामने आए हैं। जो रूट ने भी कहा कि स्मिथ ही दोनों टीमों के बीच का फर्क हैं। इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने कहा, ”इसका श्रेय आस्ट्रेलिया को जाता है। हम लोग उनके जितना अच्छा नहीं खेले। स्मिथ जिस तरह की फार्म में हैं, उन्हें गेंदबाजी करना कठिन है।”
 
ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन ने स्मिथ की जमकर तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने स्मिथ जितना शानदार बल्लेबाज आज तक नहीं देखा। चौथे टेस्ट में स्मिथ को ‘मैन ऑफ द मैच’ का अवॉर्ड मिला। स्मिथ ने पहली पारी में 211 और दूसरी में 82 रन बनाए। इस सीरीज में अब तक वह 134.20 की औसत से 671 रन बना चुके हैं। तीसरे टेस्ट में वह नहीं खेले थे और इंग्लैंड एक विकेट से जीत गया था।