शानदार फॉर्म में चल रहे ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने एक और उपलब्धि अपने नाम दर्ज कर ली है। वह एशेज टेस्ट सीरीज की लगातार 7 पारियों में 50 या उससे ज्यादा रन बनाने वाले इकलौते बल्लेबाज बन गए हैं। स्मिथ ने लॉर्ड्स टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी में 92 रन बनाए। यह टेस्ट क्रिकेट में उनकस 25वां अर्धशतक है। स्मिथ ने अपने हमवतन पूर्व बल्लेबाज माइक हसी का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। इस दौरान जोफ्रा आर्चर की एक तेज बाउंसर सीधे आकर स्टीव स्मिथ की बाईं कनपटी पर लगी और वह बेसुध होकर पिच पर गिर पड़े। इसके बाद उन्हें रिटायर्ड हर्ट होकर वापस पवेलियन लौटना पड़ा।

Read Also: VIDEO: स्टीव स्मिथ की कनपटी पर लगी जोफ्रा आर्चर की बाउंसर, स्टेडियम में पसरा सन्नाटा

स्मिथ ने एशेज में खेली 50+ की लगातार 7 पारियां
वह दोबारा बल्लेबाजी के लिए उतरे और 92 रन बनाकर आउट हुए। माइक हसी ने इससे पहले एशेज टेस्ट सीरीज (2009-10) की लगातार 6 पारियों में अर्धशतक बनाए थे। स्मिथ ने आखिरी 7 एशेज पारियों (2017-19) * में क्रमश: 239, 76, 102*, 83, 144, 142 और 92 रन बनाए हैं। स्टीव स्मिथ गेंद से छेड़छाड़ के मामले में एक वर्ष का प्रतिबंध झेलने के बाद पहली बार कोई टेस्ट सीरीज खेल रहे हैं। उन्होंने एशेज 2019 के एजबेस्टन में खेले गए पहले टेस्ट मुकाबले में शानदार बल्लेबाजी की ​थी। स्मिथ ने पहली पारी में 144 और दूसरी पारी में 142 रन बनाए थे। उनकी बदौलत है ही ऑस्ट्रेलिया ने यह मुकाबला 251 रन से अपने नाम किया था।

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Metro CIty Samachar पर। अपने मोबाइल पर Metro CIty Samachar पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।