‘ग्लोबल टी20 कनाडा लीग’ का समापन हो चुका है। जेपी ड्यूमिनी की कप्तानी वाली ‘विन्निपेग हॉक्स’ टीम ने सुपर ओवर तक पहुंचे खिताबी मुकाबले में शोएब मलिक की कप्तानी वाली ‘वैंकूवर नाइट्स’ टीम को हरा दिया। वेस्ट इंडीज के ​हरफनमौला क्रिकेटर आंद्रे रसेल इस टूर्नामेंट में वैंकूवर नाइट्स की ओर से खेल रहे थे। फाइनल मुकाबले में उन्होंने अपनी ख्याति के अनुरूप प्रदर्शन किया लेकिन अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके। फाइनल मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते विन्निपेग हॉक्‍स ने 8 विकेट के नुकसान पर 192 रन बनाए। 

दोनों टीमों ने 20 ओवर में बनाए 192 रन
जवाब में निर्धारित ओवरों में वैंकूवर नाइट्स ने भी 6 विकेट पर 192 रन बनाकर मैच टाइ करवा दिया। जिसके बाद नतीजे ​के लिए सुपर ओवर का सहारा लिया गया। सुपर ओवर में पहले बल्लेबाजी करने वैंकूवर नाइट्स की टीम उतरी। आंद्रे रसेल ने पहली ही गेंद पर छक्का जड़ा। अगली गेंद पर उन्होंने एक रन लिया। तीसरी गेंद पर लेग बाय मिली। चौथी गेंद पर रसेल अपना विकेट गंवा बैठे। पांचवीं गेंद पर एक रन लेग बाय का मिला और आखिरी गेंद पर डुसेन का विकेट गिरा।

Read Also: टीम इंडिया के पूर्व ओपनर की भविष्यवाणी, वनडे में 80 शतक ठोकेंगे विराट कोहली

सुपर ओवर में जीती विन्निपेग हॉक्‍स टीम
इस तरह वैंकूवर नाइट्स ने विन्निपेग हॉक्‍स को सुपर ओवर में जीत के लिए 10 रन का लक्ष्य दिया। जवाब में विन्निपेग हॉक्स ने सुपर ओवर की शुरुआती दो गेंदों पर दो रन ही बना पाई थी। आंद्रे रसेल यह ओवर डाल रहे थे। तीसरी गेंद पर लेग बाई के रूप में चार रन उपहार स्वरूप मिले। जिसने मैच का रूख ही बदल दिया। अब टीम को जीत के लिए तीन गेंदों पर चार रन की जरूरत थी और चौथी ही गेंद पर क्रिस लिन ने आंद्रे रसेल की गेंद पर चौका जड़कर अपनी टीम को खिताब दिला दिया।

शोएब ​मलिक ने बनाए 36 गेंदों पर 64 रन 
मैच में विन्निपेग हॉक्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मजबूत शुरुआत की। आंद्रे रसेल ने हॉक्स को 73 रन पर पर क्रिस लिन के रूप में पहला झटका दिया। रसेल ने 74 रन पर विन्निपेग को दूसरा झटका दे दिया। इन झटकों के बाद शेमान अनवर ने जेपी ड्यूमिनी के साथ मिलकर पारी को संभाला और 150 रन के पार पहुंचा दिया। विन्निपेग ने 20 ओवरों में 192 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया। जिसके जवाब में वैंकूवर नाइट्स की शुरुआत काफी खराब हुई।

Read Also: सबकुछ ठीक रहा तो IPL-2020 में दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलेंगे अजिंक्य रहाणे

आंद्रे रसेल का हरफनमौला प्रदर्शन गया बेकार
टीम को पहला झटका एक रन पर वॉल्टन के रूप में और फिर दो रन पर विसी के रूप में दूसरा झटका लग गया। 53 रन पर चार विकेट गंवाने के बाद कप्तान शोएब मलिक ने टीम को संभाला और 36 गेंदों पर 64 रन बनाकर स्कोर 139 रन तक पहुंचाया। इसके आगे का काम आंद्रे रसेल ने 20 गेंदों पर 46 रन बनाकर कर दिया। टीम को खिताब जीतने के लिए एक और मौका दिलवा दिया। स्कोर बराबर होने के बाद मुकाबला सुपर ओवर में पहुंच गया। आंद्रे रसेल ने गेंदबाजी में भी 4 विकेट झटके। लेकिन उनका यह हरफनमौला प्रदर्शन भी उनकी टीम को जीत नहीं दिला सका।

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Metro CIty Samachar पर। अपने मोबाइल पर Metro CIty Samachar पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।