ब्रिटेन के नए प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन की कैबिनेट में तीन भारतीयों को जगह मिली है। भारतीय मूल की प्रीति पटेल को गृहमंत्री का पद मिला है। प्रीति पटेल को गृहमंत्री बनाने के बाद जूनियर मंत्री आलोक शर्मा को इंटरनेशनल डेवलपमेंट पोर्टफोलियो के साथ  कैबिनेट मंत्री का दर्जा दिया है। वहीं, जॉनसन ने नारायण मूर्ति के दामाद ऋषि सुनक को ट्रेजरी मिनिस्ट्री में मुख्य सचिव की जिम्मेदारी दी है।

ब्रिटेन के नए प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने अपना टीम को बनाना शुरू कर दिया है। उन्होंने इंफोसिस के फाउंडर एन आर नारायण मूर्ति के दामाद ऋषि सुनक को ट्रेजरी मिनिस्ट्री में मुख्य सचिव की जिम्मेदारी दी है। वहीं साजिद जाविद को वित्त मंत्री बनाया गया है। 

हैमशायर में पैद हुए ऋषि रिचमंड (यॉर्क्स) से 2015 में सांसद चुने गए थे। ऋषि इन्फोसिस के को-फाउंडर नारायण मूर्ति के दामाद हैं। ऋषि पेशे से कारोबारी हैं। उन्होंने ऑक्सफोर्ड और स्टेनफोर्ड यूनिवर्सिटी से पढ़ाई की है। उनके पिता एक डॉक्टर थे और उनकी मां दवाइयों की दुकान चलाती थीं। 

ब्रिटेन की गृह मंत्री बनी भारतीय मूल की 47 वर्षीय प्रीति ब्रिटेन में ब्रेग्जिट समर्थकों का प्रमुख चेहरा हैं। प्रीति पटेल को कंजरवेटिव पार्टी के मौजूदा दौर में सबसे चर्चित नेताओं में से गिना जा रहा है। जॉनसन की ही तरह वह भी दक्षिणपंथी रुझान के लिए जानी जाती हैं। अब जॉनसन के कैबिनेट में तीन भारतीय हैं। 

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने अपनी कैबिनेट की पहली नियुक्ति के तहत पूर्व गृह मंत्री साजिद जावेद को वित्त मंत्री बनाया है। वह फिलिप हैमंड की जगह लेंगे। 

ब्रिटेन के नए प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन का वादा, ब्रेग्जिट को संभव कर दिखाएंगे