आतंकवादी हमले की सूचना पर मची खलबली

0
95

नालासोपारा । बाइक के सर्विस सेंटर में असलहा होने तथा तीन आतंकियों द्वारा पूरी प्लानिंग के चौरसिया नाका पर आतंकी हमले की सूचना पर अधिकारियों के होश उड़ गए।

बीती रात 11 बजकर 32 मिनट पर व्हाट्सएप्प पर आए एक सन्देश में सूचना देने वाले ने पूरी प्लानिंग का व्यौरा देते हुए बताया था कि नालासोपारा पूर्व के रहने वाले तीन लोग असलहों को सेंट्रल पार्क के एक सर्विस सेंटर में छुपा रखे हैं।भेजने वाले ने एक युवक की फोटो भेजते हुए उसे मास्टर माइंड बताया और लिखा कि मिशन खत्म होने के बाद मेरा कमीशन जरूर देना। उसने आगे लिखा कि नालासोपारा पूर्व के चौरसिया नाके पर शाम 4 बजे आतंकी हमला किया जाएगा।


यह सूचना गत दिनों रात 11 बजकर 32 मिनट पर जनसेवा संस्था अध्यक्ष राजू शुक्ला के व्हाट्सएप्प पर भेजा गया।राजू शुक्ला ने इस बाबत जानकारी देते हुए बताया कि रात में आये इस व्हाट्सएप्प सन्देश को उन्होंने ने देखा,जिसके बाद भेजने वाले ने वही सन्देश सुबह फिर से उन्हें प्रेषित किया।जिसके बाद व्हाट्सएप्प सन्देश देखकर राजू शुक्ला ने खतरे की गम्भीरता भाँपते हुए इसकी सूचना पुलिस उपनिरीक्षक सुरेंद्र शिवद को दिया।जिसके बाद उक्त सूचना पालघर कप्तान गौरव सिंह को दी गयी।जिसके बाद पुलिस महकमा पूरी तरह से अलर्ट कर दिया गया।

 

अलर्ट के बाद मौके पर ATS मुम्बई ,पालघर लोकल क्राइम ब्रांच,सहायक पुलिस अधीक्षक, उप विभागीय पुलिस अधिकारी,रिज़र्व पुलिस बल सहित सैकड़ों अधिकारी कर्मचारी मौके पर पहुंच कर छानबीन में जुट गए।

मैसेज में बताई गई जगहों पर पुलिस टीम ने कड़ा पहरा लगा दिया तथा नामों के आधार पर लोगों की पहचान कर उन्हें पुलिस थाने लाया गया।

इस पूरे प्रकरण में पूरा पुलिस महकमा जोर शोर से जांच में जुट गया,जांच प्रक्रिया लगभग 5 घण्टे तक चली । हालांकि जांच अभी जारी है लेकिन खबर लिखे जाने तक किसी भी प्रकार के आतंकी जैसी गतिविधि या समान बरामद होने की आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है।