प्रचंड जीत के बावजूद मिशन मोड में अमित शाह, जोड़ेंगे 2 करोड़ नए सदस्य

1

लोकसभा में प्रचंड जीत हासिल करने के बाद भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने पार्टी के लिए नया लक्ष्य निर्धारित किया है। उन्होंने पार्टी के सदस्यों की संख्या में 20 फीसदी बढ़ोत्तरी करने का नया लक्ष्य निर्धारित करते हुए कहा कि दोबारा बहुमत मिलने के बावजूद अभी पार्टी का स्वर्ण युग नहीं आया है।
विज्ञापन
विज्ञापन

बुधवार को पार्टी पदाधिकारियों, राज्यों केअध्यक्षों और संगठन मंत्रियों की बैठक में शाह ने नए सदस्यता अभियान केलिए मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम और पार्टी उपाध्यक्ष शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में 5 सदस्यीय समिति का गठन किया।

बैठक के बाद पार्टी महासचिव भूपेंद्र यादव ने कहा कि शाह ने लोकसभा चुनाव में 303 सीटें, 16 राज्यों में 50 फीसदी से अधिक मत हासिल होने को बूथ स्तर की कार्यकर्ताओं की मेहनत का नतीजा बताया। उन्होंने कहा कि इसके बावजूद अभी पार्टी का स्वर्ण युग नहीं आया है।

सदस्यता अभियान केजरिए हमें उन राज्यों और इलाकों में अपनी पैठ बनानी है, जहां लोकसभा चुनाव में हर आशा के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाए।

शाह ने कहा कि लोकसभा चुनाव के नतीजे बूथ स्तर की कार्यकर्ताओं की मेहनत और सरकार-संगठन की राष्ट्रवाद, सुशासन और गरीब कल्याण नीति का नतीजा है। इसी कारण आजादी केबाद पहली बार जातिवाद, तुष्टिकरण और वंशवाद की राजनीति का अंत हुआ है।