तिरूचिरापल्ली: तमिलनाडु के तिरूचिरापल्ली में बीएसएनएल और हवाई अड्डा समेत केंद्र सरकार के कार्यालयों में लगी नाम पट्टिकाओं पर लिखे हिंदी नामों पर कालिख पोत दी गई .

पुलिस ने बताया कि यह मामला शनिवार सुबह प्रकाश में आया . उन्होंने बताया कि इन बोर्डों पर लिखे अंग्रेजी के शब्दों को विरूपित नहीं किया गया है.

यह घटना केंद्र द्वारा प्रस्तावित तीन-भाषा के फार्मूले के लेकर उत्पन्न हुए विवाद की पृष्ठभूमि में हुई है. राज्य के विपक्षी दलों ने केंद्र के इस कदम को राज्य पर हिंदी ‘थोपने’ की कोशिश करार दिया था.

View image on Twitter
View image on Twitter
View image on Twitter
View image on Twitter

ANI@ANI

Tamil Nadu: Text in Hindi language on signages’ at BSNL office, Post Office and outside Trichy Airport found painted black, today.4638:58 PM – Jun 8, 2019510 people are talking about thisTwitter Ads info and privacy

प्रमुख विपक्षी दल द्रमुक और अन्य ने इस कदम का पुरजोर विरोध करते हुए जोर देकर कहा था कि केवल दो भाषाओं का फार्मूला जारी रहना चाहिए .

पुलिस ने बताया कि इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया गया है .

पुलिस ने आगाह किया है कि नाम पट्टिकाओं को विरूपित करने वालों के विरूद्ध कठोर कार्रवाई की जाएगी. तम‍िलनाडु में 60 के दशक में हिंदी विरोध में एक आंदोलन छेड़ा गया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here