देश भर में चुनाव प्रचार थमा, 19 मई को आखिरी दौर का मतदान, दिग्गजों ने झोंकी ताकत

0
15

लोकसभा चुनाव के सातवें और आखिरी चरण के लिए भी प्रचार आज खत्म हो गया। इसी के साथ करीब सवा महीने लंबा चलने वाला चुनाव प्रचार का पहिया थम गया। आखिरी चरण के लिए 19 मई को देश की 59 सीटों पर वोट डाले जाएंगे।  चुनाव आयोग के निर्देश के बाद पश्चिम बंगाल में 9 सीटों पर एक दिन पहले ही चुनाव प्रचार थम चुका है। 
विज्ञापन
विज्ञापन

आखिरी दौर में उत्तर प्रदेश की 13 सीटों पर, बंगाल की 9 सीटों पर, मध्यप्रदेश की 8, बिहार की 8, झारखंड की 3, पंजाब की 13, हिमाचल प्रदेश की चार और चंडीगढ़ में मतदान होगा। 

आखिरी दिन दिग्गजों ने झोंकी ताकत
आज प्रचार के आखिरी दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मध्यप्रदेश के खरगोन में रैली की। जहां से उन्होंने कांग्रेस, विपक्ष और राहुल गांधी पर जमकर हमला बोला। इसके अलावा कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने हिमाचल प्रदेश के सोलन में रैली की। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने मिर्जापुर और कुशीनगर में रोड शो किया। 

इन नेताओं पर रहेगी नजर
लोकसभा चुनाव के सातवें चरण में कई दिग्गज नेता मैदान में हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (वाराणसी), पंजाब के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल ( फिरोजपुर), केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर (बठिंडा), केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी (अमृतसर) और पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह की पत्नी परनीत कौर (पटियाला) से चुनाव लड़ रही हैं। वहीं हिमाचल की हमीरपुर सीट से तीन बार सांसद रहे अनुराग ठाकुर भी चुनाव लड़ रहे हैं। जबकि झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री शिबू सोरेन (दुमका) और पूर्व केंद्रीय मंत्री पीके बंसल चंडीगढ़ सीट से किरण खेर का सामना करेंगे। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here