हिमाचल में बोले राहुल गांधी- नोटबंदी जैसी भयंकर गलती करने वाले मोदीजी ने आजतक माफी नहीं मांगी

0
10

आखिरी चरण के चुनाव प्रचार के आखिरी दिन हिमाचल प्रदेश के सोलन में राहुल गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी पर हमला बोला। उन्होंने बेरोजगारी, किसान, जीएसटी और नोटबंदी के मुद्दे पर भाजपा को घेरा। उन्होंने कहा कि नोटबंदी से उन्होंने देश को सबसे बड़ा चोट दिया, भयंकर गलती की, लेकिन आजतक मोदीजी ने इसके लिए माफी नहीं मांगी। उन्होंने कहा कि नोटबंदी के समय पीएम मोदी ने अपने पूरे कैबिनेट को रेसकोर्स रोड में ताले से बंद कर दिया। किसी की सलाह नहीं मानी। यह सच्चाई है। मुझे एसपीजी से ये बात बताई है, एसपीजी मेरी सुरक्षा करती है, इसलिए मुझे पता है।
विज्ञापन
विज्ञापन

 

राहुल ने पीएम मोदी के एयर स्ट्राइक वाले बयान पर तंज कसा कि पीएम में इतना ज्ञान है। उन्होंने एयरफोर्स के लोगों को कहा, घबराओ मत, बादलों से हमें फायदा मिलेगा। रडार, हवाईजहाज को बादलों में नहीं देख पाएगा। जिनको समझ है, उनकी नहीं सुनते, बस अपनी दुनिया में मगन हैं। 

उन्होंने राफेल मामले को लेकर एक बार फिर मोदी सरकार पर निशाना साधा। कहा कि मोदीजी ने देश के 35 हजार करोड़ रुपए चोरी कर के अनिल अंबानी को दिए। उन्होंने आरोप लगाया कि 45 हजार करोड़ रुपए केवल अनिल अंबानी का माफ किया गया। 

कर्जमाफी को लेकर भी उन्होंने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि केवल 15 लोगों का पांच लाख 55 हजार करोड़ रुपए का कर्ज मोदीजी ने माफ किया। उन्होंने लोगों से पूछा कि आप जो यहां सेब उगाते हैं, जो छोटे व्यवसाय करते हैं, उनका कितना कर्ज माफ किया तो भीड़ से आवाज आई- एक भी रुपया नहीं। राहुल ने कहा कि मोदीजी यहां चाइना का सेब मंगाते हैं। 

उन्होंने कांग्रेस के न्याय योजना के दावे की चर्चा करते हुए कहा कि मोदी सरकार ने अमीरों को पैसे बांटें, हम गरीबों को देंगे। हर गरीब परिवार के खाते में 72 हजार रुपए सालाना डाले जाएंगे। इसके लिए सारा कैलकुलेशन कर लिया गया है। 

मालूम हो कि हिमाचल प्रदेश की चार लोकसभा सीटों पर रविवार को अंतिम चरण में मतदान डाले जाएंगे। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here