मध्यप्रदेश : होमवर्क पूरा न करने पर शिक्षक ने 6वीं की छात्रा को छात्रों से लगवाए 168 बार थप्पड़

0
14

मध्यप्रदेश के झाबुआ जिले के एक सरकारी स्कूल के शिक्षक को गिरफ्तार किया गया है। अदालत ने शिक्षक को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा है। शिक्षक पर आरोप है कि शिक्षक ने कुछ छात्र-छात्राओं को एक छात्रा को होमवर्क न पूरा करने पर 168 बार थप्पड़ मारने के लिए कहा। 
विज्ञापन
विज्ञापन

अतिरिक्त जिला अभियोजन अधिकारी रवि प्रकाश राय ने बताया कि ठांडला तहसील के प्रथम श्रेणी न्यायिक मजिस्ट्रेट जय पाटीदार ने शिक्षक मनोज वर्मा (35) की जमानत याचिका खारिज कर दी। 

रवि प्रकाश ने कहा कि शिक्षक मनोज वर्मा पर आरोप है कि उसने पिछले साल जनवरी में ठांडला के जवाहर नवोदय विद्यालय में छठी कक्षा की एक छात्रा को होमवर्क पूरा न करने पर कक्षा के छात्र-छात्राओं से उसे थप्पड़ मारने को कहा था। 

पीड़िता छात्रा के पिता शिव प्रताप सिंह के मुताबिक उनकी बेटी एक से 10 जनवरी तक स्कूल नहीं गई थी, क्योंकि उसकी तबीयत खराब थी।

11 जनवरी को जब छात्रा बिना होमवर्क पूरा किए स्कूल गई तो वर्मा ने कक्षा के अन्य छात्र-छात्राओं से सजा के रूप में थप्पड़ मारने को कहा। छह दिनों तक रोज 14 लड़कियों ने उसे रोजाना दो बाक थप्पड़ मारे। 

जानाकारी के अनुसार पीड़ित छात्रा के पिता ने स्कील प्रशासन से इसकी शिकायत की। जिसपर मामले की जांच के लिए एक कमेटी बनाई गई। कमेटी ने शिक्षक को दोषी पाया और उसे निलंबित कर दिया गया।

इसी बीच शिव प्रताप सिंह ने शिक्षक के खिलाफ आईपीसी और किशोर न्याय कानून के तहत पुलिस में शिकायत दर्ज करवा दी। उन्होंने पुलिस को बताया कि इस घटना के बाद उनकी बेटी तनाव में है और उसे स्थानीय अस्पताल में भर्ती करवाना पड़ा। उसने स्कूल जाने से भी मना कर दिया। 

सोमवार को शिक्षक को गिरफ्तार किया गया और इसी दिन उसकी जमानत की अर्जी भी खारिज कर दी गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here