लोकसभा चुनाव 2019: पंजाब में दहशतगर्दी के फिराक में जैश-ए-मोहम्मद, राज्य में हाई अलर्ट

0
11

वैश्विक आतंकी घोषित अजहर मसूद पंजाब में लोकसभा चुनाव में गड़बड़ी करने की फिराक में है। उसके इरादों को भांपते हुए सुरक्षा एजेंसियां 24 घंटे हाई अलर्ट पर हैं। एजेंसियों को मिली जानकारी के आधार पर चार दिन से जम्मूतवी से आने वाली रेलगाड़ियों और वाहनों की गहनता से जांच की जा रही है। 
विज्ञापन
विज्ञापन

खुफिया एजेंसियों के मुताबिक आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद 19 मई को पंजाब में मतदान से पहले किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में है। इसे लेकर पूरे पंजाब में सुरक्षा एजेंसियों को हाई अलर्ट पर रखा गया है। 

पुलमावा में हुए आतंकी हमले को देखते हुए सुरक्षाबलों के काफिलों के आने-जाने में भी अतिरिक्त सावधानी बरती जा रही है। सुरक्षा एजेंसियां जम्मूतवी से पंजाब में खासकर सरहदी हिस्सों से गुजरने वाली ट्रेनों पर विशेष नजर रखे हुए हैं। चार दिन में जम्मूतवी से अहमदाबाद जा रही जम्मूतवी एक्सप्रेस को एक दिन में तीन बड़े स्टेशनों पर रोककर गहनता से जांच की जा रही है। 

सूत्रों का कहना है कि पहले ही प्रदेश में स्थिति तनावपूर्ण है। माहौल को और बिगाड़ने के लिए जैश-ए-मोहम्मद अपने खतरनाक इरादे को अंजाम देने की साजिश रच रहा है। भनक सुरक्षा एजेंसियों को समय रहते लग गई है। इसके कारण फरीदकोट, बठिंडा, फिरोजपुर लोकसभा हलके में तैनाती की जा रही है।

तीनों जिलों के अधिकारी एसएसपी डॉ. नानक सिंह, एसएसपी राजवचन सिंह, एसपी बलजीत सिंह अपने-अपने जिलों में वाहनों की गहनता से हो रही जांच को चुनाव को देखते हुए रूटीन जांच बता रहे हैं। एसएसपी दीपक ने बताया कि सीमावर्ती जिला होने के कारण सार्वजनिक स्थलों पर चौकसी बढ़ाई गई है। सरहदी हिस्सों में विशेष रूप से निगरानी की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here