जम्मू-कश्मीर: पीडीपी नेता महबूबा मुफ्ती के काफिले पर पत्थरों से हमला, एस्‍कॉर्ट का एक वाहन दुर्घटनाग्रस्त

6
जम्मू-कश्मीर: पीडीपी नेता महबूबा मुफ्ती के काफिले पर पत्थरों से हमला, एस्‍कॉर्ट का एक वाहन दुर्घटनाग्रस्त

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव (Loksabha Election) के धुंआधार प्रचार-प्रसार जारी है। नेतगाण मंदिरों और मस्जिदों में जाकर पूजा-अर्चना और मत्था टेक कर जीत की दुआ मांग रहे हैं। इसी कड़ी में पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की मुखिया महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) जब एक दरगाह से मत्था टेकर लौट रही थीं तो उनपर पत्थरों से हमला हुआ। इस हमले से हड़कंप मच गया। हालांकि, इस घटना में महबूबा मुफ्ती को चोटें नहीं लगी। फिलहाल, पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

महबूबा मुफ्ती के काफिले पर हमला

जानकारी के मुताबिक, महबूबा मुफ्ती दुआ मांगने के लिए सोमवार को खीरम दरगाह पहुंची थीं। उनके साथ पार्टी के कई नेता और कार्यकर्ता भी थे। दरगाह में मत्था टेकने के बाद महबूबा का काफिला बिजबेहरा के लिए रवाना हुआ। लेकिन, निकलते ही कुछ लोगों ने उनके काफिले पर पत्थरों से ताबड़तोड़ हमला कर दिया। इस हमले में महबूबा मुफ्ती को कोई नुकसान नहीं पहुंचा, लेकिन उनके एस्‍कॉर्ट का एक वाहन बुरी तरह क्षतिग्रस्‍त हो गया। इस घटना से कुछ देरे के लिए मौके पर अफरा-तफरी मच गई है। सुरक्षा जवानों ने किसी तरह हालात को संभाला और महबूबा का काफिला वहां से निकल गया। फिलहाल, पुलिस की टीम मौके पर मौजूद है और मामले की छानबीन की जा रही है।

बयानों को लेकर चर्चा में हैं महबूबा मुफ्ती

गौरतलब है कि महबूबा मुफ्ती इन दिनों बयानों को लेकर काफी सुर्खियों में छाई हुई हैं। धारा-370 और 35A को लेकर महबूबा मुफ्ती ने केन्द्र सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। इस मामले पर उन्होंने काफी चौंकाने वाले बयान दिए और यहां तक कहा कि अगर कश्मीर में धारा-370 और 35A लागू होता है तो कश्मीर भारत से अलग हो जाएगा।

 

0 Shares