झारखंड: सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में 3 नक्सली ढेर, सीआरपीएफ का जवान शहीद

6
झारखंड: सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में 3 नक्सली ढेर, सीआरपीएफ का जवान शहीद

नई दिल्ली। झारखंड के गिरडिह से बड़ी खबर सामने आई है। यहां सोमवार सुबह एक वन क्षेत्र में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो गई। इस मुठभेड़ में तीन नक्सली मारे गए। जबकि अभियान में CRPF एक जवान भी शहीद हो गया। जानकारी के अनुसार अभियान झारखंड के बेलभा घाट इलाके में सुबह 6.15 बजे शुरू हुआ। एक अधिकारिक बयान के मुताबिक, मुठभेड़ खत्म होने के बाद तीन नक्सलियों के शव, एक एके-47 राईफल, तीन मैगजीन और चार पाईप बम बरामद किए गए। मुठभेड़ में शहीद हुआ जवाब 7वीं बटालियन का एक सीआरपीएफ कांस्टेबल-गार्ड था।

सुषमा का ट्वीट– रामपुर में हो रहा द्रौपदी का चीर हरण, भीष्म की तरह मौन ना साधें मुलायम

गुजरात में आज अमित शाह, निकालेंगे रोड शो और जनसभा को करेंगे संबोधित

आपको बता दें कि इससे दो दिन पहले झारखंड के पश्चिमी सिंहभूम में नक्सलियों ने वन विभाग की तीन इमारतों को विस्फोट से उड़ा दिया था। नक्सलियों ने सबसे पहले वन सुरक्षाकर्मियों की दो इमारतों को उड़ाया। इनके निर्माण पर 30 लाख रुपए की लागत आई थी। इसके बाद उन्होंने कुइरा वन क्षेत्र में तीसरे भवन को ध्वस्त किया था। इस विस्फोट में किसी के घायल होने की सूचना नहीं मिली थी। नक्सली अपने पीछे लोकसभा चुनाव का बहिष्कार करने का पर्चा छोड़ गए।

जयाप्रदा पर आपत्तिजनक टिप्प्णी कर फंसे आजम खान, राष्ट्रीय महिला आयोग ने दिखाई सख्ती

इसके साथ ही हाल ही में छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले में गुरुवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में एक नक्सली मारा गया था। अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया था कि नक्सलियों ने हेलीपैड सेनिटाइजेशन ड्यूटी पर तैनात सुरक्षा बलों पर हमला किया था और इसी क्रम में मुठभेड़ हुई। अधिकारी के अनुसार नक्सलियों ने ओरछा इलाके में सुरक्षा बलों पर आईईडी विस्फोट करने के बाद गोलियां भी चलाई थीं। सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्यवाई की, जिसमें एक नक्सली मारा गया था।

Indian Politics से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

0 Shares