पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का निधन हो गया है। बीजेपी की वरिष्ठ नेता सुषमा स्वराज को गंभीर हालत में एम्स में भर्ती कराया गया, जहां उन्होंने अंतिम सांस ली। बताया जा रहा है कि दिल का दौरा पड़ने से भारतीय जनता पार्टी की वरिष्ठ नेता सुषमा स्वराज का निधन हो गया है। बता दें कि कुछ देर पहले ही उन्होंने ट्वीट कर सरकार को बधाई दी थी। 

दरअसल, तबीयत खराब होने के फौरन बाद सुषमा स्वराज को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. डॉक्टरों की एक टीम उनकी स्थिति पर लगातार निगरानी बनाए हुए थी. लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी AIIMS में मौजूद हैं. अभी अस्पताल में सुषमा स्वराज के पति और उनके परिवार के अन्य सदस्य भी मौजूद हैं.

एम्स में भर्ती सुषमा स्वराज को देखने केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन और नितिन गडकरी पहुंचे थे। बता दें कि संसद से जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन बिल पर मुहर लगने पर सुषमा स्वराज ने आखिरी ट्वीट किया था।  उन्होंने लिखा था- प्रधान मंत्री जी – आपका हार्दिक अभिनन्दन. मैं अपने जीवन में इस दिन को देखने की प्रतीक्षा कर रही थी।

कौन थीं सुषमा स्वराज: सुषमा स्वराज भारतीय जनता पार्टी की वरिष्ठ नेता हैं। लोकसभा चुनाव 2019 में उन्होंने तबीयत का हवाला देकर चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया था। लोकसभा चुनाव 2014 में जब मोदी सरकार आई थी, तब उन्हें विदेश मंत्री बनाया गया था।