भोपालः दिग्विजय सिंह के जीतने का किया था दावा, हार गए तो मिर्ची बाबा ने मांगी समाधि की अनुमति

0
16

भोपाल

हालिया लोकसभा चुनाव के दौरान यज्ञ कर कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह को भोपाल लोकसभा सीट से जिताने का झूठा दावा करने वाले बाबा वैराग्यनंद गिरी महाराज उर्फ मिर्ची बाबा ने भोपाल के कलेक्टर को पत्र लिखकर समाधि लेने की अनुमति मांगी है। हालांकि, भोपाल के कलेक्टर तरुण कुमार पिथोड़े ने इसकी अनुमति देने से इनकार कर दिया है और पुलिस को बाबा के जान-माल की सुरक्षा करने को कहा है।

दिग्गी की हार के बाद बाबा पर उठने लगे थे सवाल

गौरतलब है कि दिग्विजय को जिताने के लिए यज्ञ करते वक्त मिर्ची बाबा ने ऐलान किया था कि यदि दिग्विजय सिंह लोकसभा चुनाव में भोपाल सीट से चुनाव नहीं जीते तो वह (बाबा वैराग्यनंद) समाधि ले लेंगे। इस चुनाव में दिग्विजय सिंह को बीजेपी की प्रत्याशी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने 3.64 लाख से अधिक मतों से पराजित कर दिया। इसके बाद बाबा वैराग्यनंद से समाधि लेने को लेकर काफी सवाल उठने लगे थे और वह अचानक गायब हो गए थे।

भोपाल कलेक्टर को किया आवेदन

स्थानीय अधिवक्ता माजिद अली ने शुक्रवार को बताया, ‘बाबा वैराग्यनंद गिरि महाराज ने 13 जून को भोपाल कलेक्टर को एक आवेदन दिया है, जिसमें उन्होंने कलेक्टर से मांग की है कि 16 जून को उन्हें (बाबा वैराग्यनंद) ब्रह्मलीन समाधि लेने की स्वीकृति दी जाए और इसके लिए जगह भी बताई जाए, ताकि ब्रह्मलीन समाधि के दौरान बाबा की शांति में व्यवधान न हो।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here