संगठन चुनाव से पहले सदस्यता अभियान चलाएगी बीजेपी, शिवराज होंगे संयोजक

1

नई दिल्ली
लोकसभा चुनाव में बड़ी जीत हासिल करने के बाद बीजेपी अब अपने संगठन के विस्तार में जुट गई है। गुरुवार को दिल्ली में पार्टी मुखिया अमित शाह के साथ हुई प्रदेश अध्यक्षों और अन्य सीनियर नेताओं की मीटिंग में सदस्यता अभियान को लेकर फैसला लिया गया। पार्टी ने सदस्यता अभियान का संयोजक मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को बनाया है। उनके साथ 4 सह-संयोजक भी बनाए गए हैं।

मीडिया से बात करते हुए पार्टी महासचिव भूपेंद्र यादव ने कहा, ‘पार्टी के मौजूदा उपाध्यक्ष शिवराज सिंह चौहान को सदस्यता अभियान का संयोजक नियुक्त किया गया है। उनके अलावा दुष्यंत गौतम, सुरेश पुजारी, अरुण चतुर्वेदी और शोभा सुरेंद्रन को सह-संयोजक बनाया गया है।

भूपेंद्र यादव ने बताया कि पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने मीटिंग में कहा कि अभी पार्टी का स्वर्ण युग नहीं आया है। शाह ने नेताओं से कहा कि अभी जिन राज्यों में हमें सफलता नहीं मिली है, वहां तक हमें जाना है। पार्टी की सदस्यता और कार्य का विस्तार करने का काम हमें करना है। पार्टी हर तीसरे साल सदस्यता अभियान चलाती है। बीजेपी के मुताबिक फिलहाल अभी उसके 11 करोड़ मेंबर्स हैं। पार्टी अध्यक्ष को लेकर पूछे गए सवाल पर भूपेंद्र यादव ने कहा कि इसके बाद संगठन चुनावों पर विचार किया जाएगा।