पाक के हनी ट्रैप में फंसा आर्मी का जवान, गिरफ्तार

0
9

नई दिल्ली

इंडियन आर्मी का एक और जवान हनी ट्रैप में फंसा है। जवान को सेंट्रल इंटेलिजेंस एजेंसी और मिलिट्री इंटेलिजेंस से मिली जानकारी के बाद मध्य प्रदेश पुलिस की एटीएस टीम ने गिरफ्तार किया है। इन्हें जासूसी के शक में इंदौर के पास महू से गिरफ्तार किया गया।

जानकारी के मुताबिक बिहार के रहने वाले एक जवान को जो महू में आर्मी के क्लर्क के तौर पर तैनात हैं, उन पर पाकिस्तान को भारतीय सेना की खुफिया जानकारी साझा करने का शक है। इन्हें पाकिस्तान के एक फेसबुक अकाउंट के जरिए ललचाया गया, जिसे एक महिला ऑपरेट कर रही है। धीरे-धीरे आर्मी जवान को हनी ट्रैप में फंसाया गया और फिर उन्हें इंडियन आर्मी की लोकेशन, मूवमेंट और एक्सरसाइज से जुड़ी जानकारी हासिल करने का टास्क दिया गया। वह आर्मी में अपने संपर्कों के जरिए यह जानकारी हासिल कर रहे थे और पाकिस्तान को भेज रहे थे। यह जानकारी वह फेसबुक और वॉट्सऐप के जरिए शेयर कर रहे थे। यह भी माना जा रहा है कि इसके बदले उन्हें पैसे दिए जा रहे थे।

उनकी हरकतों पर इंटेलिजेंस एजेंसी को शक हुआ। उन्हें फिजिकल और इलेक्ट्रॉनिक सर्विलांस में रखा गया और उनकी हर हरकत को ट्रैक किया गया। करीब एक महीने की निगरानी के बाद जब उनके खिलाफ सबूत मिले तो बुधवार को मध्य प्रदेश पुलिस की एटीएस टीम ने उन्हें हिरासत में ले लिया।

अब उनके इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस की जांच कर और पूछताछ कर यह जानने की कोशिश की जा रही है कि पाकिस्तान से कौन उनके संपर्क में हैं और उन्होंने क्या-क्या जानकारी साझा की है। इंडियन आर्मी में हनी ट्रैप का यह पहला मामला नहीं है। आर्मी चीफ जनरल बिपिन रावत भी कई बार जवानों को हनी ट्रैप से सावधान कर चुके हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here