J&K: सोशल मीडिया पर डाला दुष्कर्म पीड़िता का नाम, केस

0
11

श्रीनगर

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने गांदेरबल क्षेत्र में इस सप्ताह की शुरुआत में एक नाबालिग लड़की के साथ हुई दुष्कर्म की वारदात के बाद उसका नाम सोशल मीडिया पर उजागर करने के आरोप में बुधवार को कुछ लोगों पर मामला दर्ज किया। गांदेरबल क्षेत्र के हारन गांव के 20 वर्षीय मोहम्मद आसिफ वानी पर नाबालिग लड़की से दुष्कर्म करने का आरोप है।

पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि यह संज्ञान में लिया गया है कि कुछ लोगों ने सोशल मीडिया पोस्ट में दुष्कर्म पीड़िता का नाम उजागर करके कानूनी प्रावधानों का उल्लंघन किया है। प्रवक्ता ने कहा, ‘इस संबंध में प्रधान किशोर न्याय बोर्ड (सीजेएम) गांदेरबल ने संज्ञान लिया और पुलिस को ऐसे लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने का निर्देश दिया।’ उन्होंने बताया कि पुलिस ने आरपीसी की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

आपको बता दें कि दुष्कर्म के आरोपी मुहम्मद आसिफ वानी को गिरफ्तार किया जा चुका है। वानी पर रणबीर दंड संहिता की धारा 451 और 376 और पॉक्सो कानून की धारा चार के तहत एक मामला दर्ज किया गया है। पीड़िता की चिकित्सा जांच कराई गई है और मामले की जांच के लिए एक विशेष दल भी गठित किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here